उत्तराखंड की गोल्ड मेडलिस्ट पायल बिष्ट बनी प्रदेश की कराटे कोच – समाजसेवी भावना पांडे ने दी बधाई

0
428

उत्तराखंड की गोल्ड मेडलिस्ट पायल बिष्ट बनी प्रदेश की कराटे कोच – समाजसेवी भावना पांडे ने दी बधाई

 

प्रदेश की एक होनहार खिलाड़ी और प्रतिभाशाली चैम्पियन पायल बिष्ट को बड़ी कामयाबी मिली है। देश के नेशनल कराटे एकेडमी ने राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी पायल को प्रदेश में बालिकाओं को आत्मरक्षा में ट्रेंड करने के लिए देवभूमि का ऑफिशियल कोच नियुक्त किया है। पायल बिष्ट रामनगर में मुख्य कराटे प्रशिक्षक बन कर अब अपनी ज़िम्मेदारी निभाएंगी। आपको बता दें कि एनसीसी में सी प्रमाण पत्र धारक पायल पिछले एक दशक से कराटे खेल से जुड़ी हैं और राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन कर चुकी हैं।

नेशनल कराटे एकेडमी इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव, एशियन कराटे कोच सतीश जोशी ने बताया कि पायल को नेशनल कराटे एकेडमी ने प्रदेश ऑफिशियल कोच नियुक्त किया है। वह रामनगर में कराटे की मुख्य कोच बन गई हैं। पायल ने विशेष तौर पर बालिकाओं से अपील की है कि इस प्रशिक्षण का लाभ उठाकर आत्मरक्षा की तकनीकों को सीख आत्मनिर्भर बनें। पायल यहां गनियाद्योली निवासी मनोज पाल सिंह बिष्ट की पुत्री हैं। वह रानीखेत राजकीय अस्पताल में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा भी हैं। 2016 में 26वीं राष्ट्रीय कराटे में स्वर्ण पदक के साथ-साथ नेपाल में आयोजित प्रतियोगिता में भी पदक जीत चुकी हैं।

पहाड़ की होनहार बेटी को राज्य की सीनियर आंदोलनकारी भावना पांडे ने शुभकामना देते हुए कहा कि पहाड़ की बेटियों ने हमेशा राष्ट्रप्रेम और समाज सेवा में अपनी अहम भूमिका निभाई है और उत्तराखंड की नारियों ने देश को नई दिशा दिखाने का भी काम किया है ऐसे में अगर पायल जैसी तमाम पहाड़ की बेटियों को मौक़ा मिलता है तो वो देश और प्रदेश की सेवा कर अपने राज्य का मान बढ़ा सकती है इसके लिए उन्हें बराबरी का मौक़ा मिलना चाहिए। आपको यहां बता दें कि खुद भावना पांडे की पहचान देश और प्रदेश में समाजसेवा और जन जागरण के लिए एक बड़ा प्रतिष्ठित नाम के तौर पर मशहूर है।