अब भी समय, एकजुट हो जाएं आंदोलनकारी: भावना पांडे

0
452

अब भी समय, एकजुट हो जाएं आंदोलनकारी: भावना पांडे
– कर्नल अजय कोठियाल के आप में जाने से छवि खराब होगी
– कांग्रेस और भाजपा से लोग परेशान तो आप को क्यांे देंगे महत्व

देहरादून। राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा है कि प्रदेश के सभी आंदोलनकारियों कोे एकजुट हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब भी समय है कि क्षेत्रीय दल अपने स्वार्थ और अहम का त्याग कर एक छतरी के नीचे एकत्रित हो जांए। उन्होंने कहा कि यदि क्षेत्रीय ताकतें एकजुट नहीं हुई तो इसका लाभ भाजपा और कांग्रेस को ही मिलेगा। उन्होंने आम आदर्मी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप बाजार में झूठी अफवाहें फैलाकर अपना प्रचार कर रही है। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को कोई नहीं अपनाएगा।

राज्य आंदोलनकारी भावना पंाडे ने कहा कि पिछले 20 साल में भी क्षेत्रीय दलों और नेताओं ने सबक नहंी लिया है। यहां का हर नेता अपने को सीएम से कम नहीं समझता है। स्वार्थ और अहंकार में डूबे इन दलों के लिए अब भी मौका है कि प्रदेश हित में एकजुट हो जाएं और दिल्ली से संचालित होने वाले दलों का मजबूती से सामना करें। उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनावों में जनता को भाजपा और कांग्रेस का मजबूत विकल्प देना होगा। उन्होंने आम आदमी पार्टी को लेकर कहा कि आप जनता को बरगलाने का प्रयास कर रही है। प्रदेश के नामी लोगों का सहारा लेकर पार्टी का प्रचार किया जा रहा है कि कभी ये नेता पार्टी ज्वाइन करेगा तो कभी वो नेता। उन्होंने कहा कि आप पार्टी का उत्तराखंड में कोई अस्तित्व नहीं है और इसे कोई नहीं अपनाएगा।

उन्होंने कहा कि वो आप नेता रवींद्र जुगरान से पूछना चाहती हैं कि जो गाड़ियां 70 विधानसभा क्षेत्रों में दौड़ी थी तो उनमें आखिर कितने विधायक आप में आए? उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता पहले ही दिल्ली से संचालित होने वाली भाजपा और कांग्रेस से त्रस्त है ऐसे में आप को क्यों अपनाएगी? भावना पांडे ने कहा कि अब आप यह भ्रम फैला रही है कि कर्नल अजय कोठियाल आप ज्वाइन कर रहे हैं। यदि यह सच है तो इससे कर्नल कोठियाल की छवि को नुकसान पहुंचेगा। कर्नल अजय कोठियाल ने अब तक प्रदेश के युवाओं को रोजगार से जोड़ने की पहल की है साथ ही उन्होंने कई उल्लेखनीय कार्य भी किये हैं। यदि वो आम आदमी पार्टी में जाते हैं तो इससे शहीद आंदोलनकारियों की आत्मा को ठेस पहुंचेगी। भावना ने कर्नल कोठियाल को सलाह दी कि वो खुद का दल बना लें। उन्होंने कहा कि यदि वो दल नहीं बना सकते तो कुछ समय इंतजार कर लें। जल्द ही उनका दल हम सबकी पार्टी पंजीकृत हो जाएगी। उन्होंने फिर दोहराया कि कर्नल कोठियाल को आप में नहीं जाना चाहिए।