असम में कांग्रेस-AIUDF को सता रहा है पार्टी में टूट का डर

0
203

असम में कांग्रेस-AIUDF को सता रहा है पार्टी में टूट का डर

असम विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही कांग्रेस गठबंधन के भीतर सुगबुगाहट तेज हो गई है। अपने विधायकों को बीजेपी के पाले में खिसकने की संभावना से डरी हुई कांग्रेस पार्टी ने अपने 22 उम्मीदवारों को जयपुर के एक रिसॉर्ट में भेज दिया है।

2 मई को 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के चुनावी नतीजे आएंगे। सभी पार्टियां अपनी जीत का दावा ठोक रही हैं। असम में भी कांग्रेस-बीजेपी अपनी जीत का दावा ठोक रही है। साथ ही वहां पर होटल पॉलिटिक्स की एंट्री हो गई है। वोटिंग की गिनती से पहले कांग्रेस पार्टी अपने प्रत्याशियों को बचाने में जुट गई है। कांग्रेस और AIUDF अपने उम्मीदवारों को जयपुर भेज रही है।

कांग्रेस ने अब असम से अपने सभी प्रत्याशियों को कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में शिफ्ट करना शुरू कर दिया है। सभी प्रत्याशियों को जयपुर के फेयरमोंट होटल ले जाकर ठहराया जा रहा है। बता दें कि 20 सीटों पर गठबंधन में लड़ रहे उम्मीदवार ही जयपुर के फेयर माउंट होटल पहुंचे हैं। असम में इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला दिलचस्प बताया जा रहा है। जहां एक ओर बीजेपी निश्चित जीत का दम भर रही है वहीं कांग्रेस का दावा है कि पार्टी की जीत सुनिश्चित है। हालांकि कांग्रेस को अपने विधायकों का खरीद-फरोख्त करने का डर लग रहा है। होटल फेयरमाउंट में राजस्थान सरकार के चीफ व्हिप महेश जोशी और आदर्श नगर से कांग्रेस विधायक रफीक खान उनकी अगवानी करते नजर आए।

इससे पहले भी राजस्थान में पॉलिटिकल टूरिज्म के कई वीडियो वायरल हो चुके हैं। सचिन पायलट और बीजेपी से अपने विधायकों को बचाने के लिए कांग्रेस ने उसी होटल में अपने विधायकों को ठहराया था। इससे पहले भी कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात में ये सब हो चुका है और अब असम के नतीजों से पहले विधायक उम्मदीवार जयपुर का रूख कर चुके हैं। आपको बता दें, फिलहाल असम में बीजेपी की सरकार है। इस बार बीजेपी ने राज्य में 100 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। वहीं कांग्रेस पार्टी का कहना है कि राज्य में उसके गठबंधन की सरकार बनना इस बार तय है। खैर किस पार्टी की सरकार बनती है ये तो 2 मई को ही पता चल सकेगा।