क्षेत्रीय दल ही कर सकते हैं विकास: भावना पांडे

0
428

क्षेत्रीय दल ही कर सकते हैं विकास: भावना पांडे

जाति, धर्म और क्षेत्रवाद की राजनीति से सतर्क रहें लोग

कांग्रेस और भाजपा जनता को कर रही गुमराह

देहरादून। राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा है कि कांग्रेस और भाजपा जनता को गुमराह करने का काम करती हैं। आज हिन्दू-मुस्लिम और जाति के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है। वोटों की राजनीति के लिए जनता को भ्रमित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता को जागरूक होना होगा। क्षेत्रीय दल ही प्रदेश का विकास कर सकते हैं।

राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि सत्ता को हासिल करने के लिए समाज में वैमनस्य फैलाया जा रहा है। युवाओं, महिलाओं, बेरोजगारों और अन्य वर्गों को यह बात समझनी होगी कि सत्ता तक पहुंचने के लिए भाजपा और कांग्रेस उनको भ्रमित कर रहे हैॅं। राज्य में बेशुमार समस्याएं और इन समस्याओं के निदान के लिए धरातल पर काम होना चाहिए। उन्होंने वन मंत्री हरक सिंह रावत द्वारा एक झाड़ी से वनाग्नि बुझाने के प्रयास को नाटक करार दिया। उनके अनुसार वन मंत्री फोटो सेशन के लिए आग बुझाने पहुंचे। यदि पहले से प्रयास किये होते तो वनाग्नि की घटनाओं पर अंकुश लग सकता था। इसी तरह से महिला और बाल विकास मंत्री रेखा आर्य परिधान और सीएम तीरथ सिंह रावत हवन कर जनता में क्या संदेश देना चाहते हैं यह सबको समझ में आ रहा है।

भावना पांडे ने कहा कि 74 वर्षीय पूर्व सीएम हरीश रावत कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। वो अस्पताल से ही सल्ट में अपनी उम्मीदवार गंगा पंचोली के समर्थन में इमोशनल वीडियो बनाकर भेज रहे हैं। आखिर इसकी क्या जरूरत? सत्ता का लालच कब तक रहेगा? उन्होंने कहा कि वो हरदा के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हैं, चाहती हैं कि वो घर पर आराम करें। अगले छह माह तक उन्हें आराम करना चाहिए।

राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने दोहराया कि वो प्रदेश में 200 प्रिंस क्लीनिक और 200 उत्तराखंड स्वच्छ शौचालय अगले छह माह में तैयार कर देंगी। उन्होंने कहा कि सरकार एक ओर पर्यटन की दुहाई देती है तो दूसरी ओर देश-विदेश से आने वाले सैलानियों के लिए शौचालय जैसी बुनियादी सुविधा भी मुहैया नहीं करा पा रही हैॅ। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी से नैनीताल और देहरादून से मसूरी जाने के लिए रास्ते में कोई शौचालय नहीं है। इस कारण सैलानियों विशेषकर महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने यदि कहीं शौचालय बनाए भी हैं तो कहीं उनमें पानी नहीं है तो कहीं सफाई व्यवस्था नहीं है।
भावना पांडे ने कहा कि प्रदेश को विकास की राह पर ले जाने के लिए हम सबकी पार्टी का गठन किया जा रहा हैॅ। इस पार्टी में युवाओं, महिलाओं, पूर्व सैनिकों, बुद्धिजीवियों समेत सभी वर्गों की भूमिका होगी। यह पार्टी कांग्रेस और भाजपा का विकल्प होगी।