बदहाल मोटर मार्ग को लेकर ग्रामीणों का PMGSY कार्यालय में धरना

0
354

बदहाल मोटर मार्ग को लेकर ग्रामीणों का PMGSY कार्यालय में धरना

बागेश्वर: जोलकांडे लेटी मोटर मार्ग डामर उखड़ने से बदहाल हो गया है. जिसकी वजह से सड़क पर वाहन चलाना खतरनाक होता जा रहा है. कई बार ग्रामीणों ने इसकी शिकायत विभाग से की, लेकिन सड़क का डामरीकरण नहीं किया गया. जिसको देखते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने पीएमजीएसवाई कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. साथ ही जल्द डामरीकरण शुरू करवाने की मांग की. ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर 20 दिन के भीतर समस्या का निदान नहीं होता है तो हमें मजबूरन आमरण अनशन करना पडे़गा.

बता दें कि जोलकांडे के लिए 2007-08 में बागेश्वर गैरेछिना मोटर मार्ग से सड़क का निर्माण कराया गया था. जिसका विस्तार लेटी, शीशाखानी और छानापानी तक हो गया है. वर्ष 2014 में जोलकांडे तक सड़क में डामरीकरण का कार्य करवाया गया, जो 2 साल के भीतर ही उखड़ गया. जिसके बाद से मोटर मार्ग बदहाल होता जा रहा है.
ग्रामीणों ने बताया कि सड़क पर बने गड्ढे में अक्सर दुपहिया वाहन फिसल रहे हैं. टैक्सी और अन्य वाहनों पर भी सवारी करना खतरनाक होता जा रहा है. कई बार पीएमजीएसवाई को डामरीकरण की मांग को लेकर पत्र दिया गया. जिलाधिकारी को भी ज्ञापन देकर समस्या बताई गई.

बीते 31 मार्च को ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन भी किया था, लेकिन लगातार अनदेखी से परेशान होकर ग्रामीणों ने आज पीएमजीएसवाई कार्यालय में विभाग के खिलाफ एक दिवसीय धरना दिया. ग्रामीणों ने कहा कि जल्द डामरीकरण का काम शुरू नहीं किया गया तो पूरे क्षेत्र के ग्रामीण आमरण अनशन करने को बाध्य होंगे.