असम के चाय बगानों में कोरोना वायरस से 300 लोग संक्रमित

0
332

असम के चाय बगानों में कोरोना वायरस से 300 लोग संक्रमित

असम: पूरे देश में कोहराम मचा रहा कोरोनमा वायरस अब असम के चाय बगानों में भी पहुंच गया है, डिब्रूगढ़ और बिश्वनाथ जिलों में 300 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डिब्रूगढ़न की स्वास्थ्य सेवाओं में काम करने वाले डॉ नबज्योति गोगोई ने कहा, “हमें ज़ालोनी चाय एस्टेट में कई कोरोना मामले मिले हैं। परीक्षण के पहले दिन, 39 सकारात्मक मामलों का पता चला था। दूसरे दिन 90 रिपोर्टें सकारात्मक आईं और तीसरे दिन लगभग 50 से अधिक मामले सामने आए।

उन्होंने कहा कि एक विशेष परीक्षण ड्राइव के बाद लगभग 60 मामले दो अन्य चाय बागानों में पाए गए। चाय बागानों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है और ज्यादा मामले एसिम्टोमेटिक मिले हैं, उनकी स्थिति के आधार पर, उन्हें अलग या घर में क्वारंटाइन रखा गया है।

डॉ गोगोई ने कहा, “पिछले साल हमारे जिले के कई चाय बागानों में सीरो सर्वेक्षण में पाया गया कि ज्यादातर लोग पहली लहर के दौरान संक्रमित नहीं थे।” “इस साल, जब राज्य में मामले बढ़ रहे थे, हमने इन जगहों पर फिर से परीक्षण किए और सकारात्मक मामले पाए। अगर टेस्ट ड्राइव का आयोजन नहीं किया गया होता, तो ज्यादातर रोगी, जो कि एसिमटोमेटिक हैं, उनका ध्यान इस ओर नहीं जाता और वायर, का फैलना जारी रहता।

बिश्वनाथ जिले में भी चाय बागानों के श्रमिकों के बीच कई मामलों का पता चला है और प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए हैं कि वायरस अन्य क्षेत्रों में न फैले।

गुरुवार को, असम में कोरोना के 4,936 नए मामले सामने आए,ये राज्य में एक दिन में आने वाला अब तक सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसमें गुरुवार को 46 मौतें भी दर्ज की गईं।