बीजेपी नेता और मंत्री सरेआम उडा रहे कोविड नियमों की धज्ज्यिां,चार धाम यात्रा पर परमिशन न होने के बावजूद ,कैसे बद्रीनाथ पहुंचे बीजेपी मंत्री – संजय भट्ट,आप प्रवक्ता

0
185

बीजेपी नेता और मंत्री सरेआम उडा रहे कोविड नियमों की धज्ज्यिां,चार धाम यात्रा पर परमिशन न होने के बावजूद ,कैसे बद्रीनाथ पहुंचे बीजेपी मंत्री – संजय भट्ट,आप प्रवक्ता

बद्रीनाथ दर्शन पर मंत्री और बीजेपी नेता,आम आदमी को परमिशन नहीं,सरकार का दोहरा चरित्र – संजय भट्ट,आप प्रवक्ता

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय भट्ट ने एक बयान जारी करते हुए कहा,सूबे में बीजेपी सरकार नियमों को लेकर दोहरा चरित्र अपना रही । सरकार द्वारा जहां इस महामारी में चार धाम यात्रा पर रोक लगाई है जिससे पहाड़ में चार धाम से जुड़े हजारों लोग बेरोजगार हो चुके हैं और उनको दो वक्त की रोटी के जुगाड के लिए पिछले दो सालों से जद्दोजहज के लिए मजबूर हैं वहीं बीजेपी नेता और मंत्री कोरो ना नियमों को ठेंगा दिखाते हुए बद्रीनाथ पहुंचे जिसके बाद सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें वायरल हो रही। आम जनता सरकार से पूछ रही ,लोगों को ,तीर्थ पुरोहितों को कोविड नियमों का हवाला देते हुए चार धाम में प्रवेश नहीं मिल रहा ऐसे में राज्य के मंत्री और बीजेपी नेताओं का मंदिर में जाने को लेकर कई सवाल खड़े होते हैं।

आप प्रवक्ता ने कहा,एक तरफ राज्य सरकार प्रदेश में कोविड के कडे नियमों के साथ उसका प्रोटोकाॅल तैयार कर रही है तो दूसरी ओर उसी सरकार में राज्य स्तर के मंत्री इन नियमों की सरेआम धज्जियां उडा रहे हैं। पूरा देश इस समय कोरोना महामारी के प्रकोप से जूझ रहा है , उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं है, लेकिन लगता है कि उत्तराखंड में बीजेपी नेताओं के लिए कोविड नियमों के कोई मायने नहीं है ये नियम सिर्फ आम आदमी के लिए लागू होते हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा तीर्थ यात्रा को पूर्ण रुप से बंद किया गया है उसके बावजूद राज्य मंत्री धन सिंह रावत और कुछ बीजेपी नेता कोविड नियमों की सरेआम धज्ज्यिां उड़ाते हुए ब्रदीनाथ धाम जा पहुंचे ।आप प्रवक्ता ने बताया कि इससे जहां एक ओर तीर्थ पुरोहितों में इस घटना को लेकर काफी नाराजगी है तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी मंत्रियों और नेताओं द्वारा ये कोविड नियमों की सरेआम अनदेखी है। आप प्रवक्ता ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा,क्या अन्य लोगों की तरह सरकार राज्य मंत्री और अन्य बीजेपी नेताओं पर मुकदमे दर्ज करेगी जिन्होंने कोविड गाईडलाईन का उल्लंघन किया है।

आप प्रवक्ता ने कहा,बीजेपी नेताओं और मंत्रियों को देखते हुए उन पर ये कहावत सटीक बैठती है कि जब सैंया भयो कोतवाल,फिर डर काहे का। इसके अलावा आप प्रबक्ता ने कहा, आम आदमी पार्टी लगातार इस बात को कहती आई है कि ,प्रदेश की आर्थिकी चारधाम यात्रा पर टिकी हुई है। इस चारधाम यात्रा पर हजारों लोगों की रोजी रोटी टिकी हुई है। जिसमें होटल,ढाबे,वाहन संचालक,घोडे खच्चर,आदि लोग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी नेता कोरोना काल में धामों के दर्शन कर सकते हैं तो, आखिर सरकार क्यूं नहीं चारधाम यात्रा आम जन के लिए खोलती है जिससे उत्तराखंड में हजारों बेरोजगार ,इस कोरोना काल में आजीविका के साथ साथ पर्यटन के जरिए अपना रोजगार कर सके।