आवश्यक खाद्य वस्तुओं की दुकानों का निरीक्षण के निर्देश

0
296

आवश्यक खाद्य वस्तुओं की दुकानों का निरीक्षण के निर्देश

कोटद्वार।कोविड-19 की दूसरी लहर की रोकथाम हेतु गतिमान लाॅक डाउन में दैनिक आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता एवं आम जनमानस को सुगमता आपूर्ति, कालाबाजारी, ओवर रेटिंग आदि को रोकने के लिए जिलाधिकारी गढ़वाल डाॅ. विजय कुमार जोगदण्डे के दिशा-निर्देशन में गत दिनों की भांति आज भी खाद्य विभाग द्वारा जनपद क्षेत्रान्तर्गत कोटद्वार, दुगड्डा, सतपुली, पौड़ी में आकस्मिक छापेमारी की गई।
जिला पूर्ति अधिकारी के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा आवश्यक खाद्य वस्तुओं की दुकानों का निरीक्षण किया गया। प्राप्त सूचना के अनुसार पौड़ी मुख्यालय में मैसर्स नानक चंद की फर्म का चालान किया गया। खुले बाजार में अन्य फुटकर/थोक विक्रेताओं की दुकानांे में रेट लिस्ट आदि, सामाजिक दूरी का अनुपालन कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया। वहीं फल, सब्जी विके्रताओं को भी कड़ी चेतावनी दी गई कि यदि किसी भी व्यापारी द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक दरों पर दैनिक आवश्यक वस्तुओं की बिक्री जा जाती है तो उनके विरूद्ध सुसंगत धाराओं के अधीन कानूनी कार्यवाही भी की जा सकती है।
निरीक्षण टीम में जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, पूर्ति निरीक्षक शैलेंद्र बडोला, निरीक्षक वाट माप जगदीश सिंह आदि मौजूद थे।