कोविड और आपदा से निपटने में संगठन दिन रात जुटा : कौशिक

0
385

 

कोविड और आपदा से निपटने में संगठन दिन रात जुटा : कौशिक

सहयोग के लिए बलूनी और बंसल का भी जताया आभार

देहरादून 21 मई, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मदन कौशिक ने कहा कि भाजपा संगठन कोविड और असमय आ रही आपदाओ से निपटने के लिए दिन रात जुटा हुआ है और सरकार की योजनाओ को बेहतर ढंग से सन्चालन में अपनी भुमिका का निर्वहन कर रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा के उत्तरप्रदेश उत्तराखंड के अध्यक्षों और राज्य सभा सांसदों के साथ वर्चुअल बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि उत्तराखंड में कोविड ग्रामीण क्षेत्रो में फैल रहा है और इसके लिए प्रदेश में पार्टी के सातों मोर्चों को एक्टिव किया गया हैं। इसके लिए 12 दिन का एक कार्यक्रम तय किया गया है।

भाजपा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय नेतृत्व को बताया कि कोविड के साथ प्रदेश में असमय बादल फटने की घटनाओं से प्रभावित लोगों की मदद के लिए कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों के घरों और शिशु मंदिरों को खोलकर पीड़ितों को भोजन व्यवस्था से लेकर अन्य जरुरी सामान के वितरण की व्यवस्था बनायीं गयी है।एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की मदद से सेवा कार्यो को विस्तृत किया गया है। सातों मोर्चों के द्वारा प्रदेश में आपदा राहत कार्यों की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी प्रदेश महामंत्री  शुरेश भट्ट को सौपी गई है।  सुरेश भट्ट प्रतिदिन प्रदेश भर में मोर्चा पदाधिकारियों द्वारा किये जा रहे कार्यों पर नजर रख रहे हैं।

कौशिक ने बताया कि प्रदेश में सरकार द्वारा गावं स्तर पर मोबाइल टीमों का गठन किया गया है और इनके माध्यम से आरटीपीसीआर और रेपिड टेस्ट के सेम्पल गाँव मे ही लेने की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बैठक में अवगत कराया कि कार्यकर्ताओ द्वारा सैनिटाइजर, मास्क और जरुरी दवाईयों का वितरण स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर किया जा रहा है। वहीं जहां पर जरुरी है वहां पर ब्लड कैंप और आक्सिजन सिलेंडर भी पहुचाने के कार्य किये जा रहे हैं । शुरूआती दौर में केस बढ़ने और संसाधन कम पड़ने के बाद अब स्थिति नियंत्रण में है। केस कम हो रहे हैं और दवा से लेकर आक्सिजन,बेड और वैक्सीनेशन तक स्थिति सामान्य होने की ओर है। सन्साधन भी बढ़ाये गए हैं।
उन्होंने कहा कि प्रमुख विपक्षी कांग्रेस के द्वारा कुम्भ और सनातनियों को बदनाम करने की कोशिश की गई, लेकिन उनको संत समाज के द्वारा कड़ी चेतावनी भी दी गयी है।  कौशिक ने कहा कि भाजपा द्वारा उनको जनता के बीच सेवा कार्यों की नसीहत के बाद ही विपक्ष सेवा कार्यों में नज़र आया,लेकिन इससे पहले वह कोरोना से निपटने में बेहतर कार्य कर रही तीरथ सरकार में मीन मेख निकालने और सरकार की आलोचना में ही समय जाया करता रहा। संगठन प्रदेश प्रभारी सहित वरिष्ठ नेताओंं के मार्गदर्शन में सदैव कार्य कर आम जन को राहत पहुचाने में जुटा है।

कौशिक ने राज्यसभा सांसद व राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख  अनिल बलूनी व  नरेश बंसल के द्वारा दिये जा रहे सहयोग की भी सराहना करते हुए उनका धन्यवाद किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष  द्वारा ली गई इस बैठक में उत्तराखंड की ओर से राष्ट्रीय महामंत्री उत्तराखंड प्रभारी  दुष्यंत कुमार गौतम, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह प्रभारी श्रीमती रेखा वर्मा प्रदेश महामंत्री संगठन  अजेय दोनों राज्य सभा सांसद  अनिल बलूनी व  नरेश बंसल ने भाग लिया। बैठक का संचालन राष्ट्रीय महामंत्री  दुष्यंत कुमार गौतम द्वारा किया गया।