रक्षामंत्री और CDS से मिले सीएम तीरथ, एयरोस्पेस निर्माण को लेकर चर्चा

0
263

रक्षामंत्री और CDS से मिले सीएम तीरथ, एयरोस्पेस निर्माण को लेकर चर्चा

देहरादून: मुख्यमंत्री दो दिन के दिल्ली दौरे पर हैं. दिल्ली दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत से उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सीडीएस से उत्तराखंड में रक्षा निर्माण और एयरोस्पेस निर्माण के क्षेत्र को लेकर विस्तार से चर्चा की. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ने भी प्रदेश में रक्षा निर्माण क्षेत्र को बढ़ावा देने का भरोसा जताया.

इससे पहले आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने नई दिल्ली में राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार मुलाकात के दौरान सीएम ने ऋषिकेश और हल्द्वानी में डीआरडीओ के माध्यम से 1-1 कोविड केयर सेंटर की स्थापना करवाने के लिए आभार व्यक्त किया.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. स्वास्थ्य के क्षेत्र में इससे उत्तराखंड को एक बड़ी सौगात मिली है. उधर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उत्तराखंड पर बोलते हुए कहा कि यह राज्य देवभूमि और वीरभूमि है. साथ ही यहां के सीमांत जिले सामरिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण हैं, उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से उत्तराखंड को हर संभव मदद दिए जाने का भी भरोसा दिलाया है.