आनें वाले कुछ दिनों में कांग्रेस निकालेगी पदयात्रा

0
334

आनें वाले कुछ दिनों में कांग्रेस निकालेगी पदयात्रा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से नियुक्त महानगर प्रभारी  लोकेश विशिष्ठ जी नें आज देहरादून जनपद के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक धर्मपुर विधानसभा में पूर्व विधायक दिनेश अग्रवाल की उपस्थिति तथा महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में विधानसभा क्षेत्र के अनेक कार्यकर्ताओं ने प्रतिभाग करते हुए अपने विचार व्यक्त किये।

लोकेश विशिष्ठ ने बैठक मे उपस्थित पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के शासन से समाज का हर वर्ग त्रस्त हो चुका है तथा आज कांग्रेस पार्टी की ओर जनता आशा भरी निगाहों से देख रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में मंहगाई अपने चरम पर है। जरूरत की सभी चीजें फल, सब्जी, दालें दुगने दाम पर मिल रहे हैं। पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के बेतहाशा बढते दाम आम आदमी का जीना दूभर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकारें मंहगाई पर काबू पाने में असफल साबित हुई हैं।

रसोई गैस सिलेण्डर के दाम इतने बढ चुके हैं कि गरीब आदमी के घर का चूल्हा बुझने की कगार पर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावों से पहले अपनी सभी जनसभाओं में मंहगाई कम करने का ढिढोरा पीटते थे परन्तु उनके 7 साल के कार्यकाल में मंहगाई अपने चरम पर पहुंच गई है तथा आम आदमी उसके बोझ को सहन करने में असमर्थ हो गया है। भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में वृद्धि कर अपने चहेते घरानों की जेब भरने के लिए आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है। जिसके विरोध में कांग्रेस प्रत्येक विधानसभाओं में पदयात्राओं का आयोजन करनें जा रही है, जिसकी तिथि की घोषणा जल्द कर दी जायंगी।

दिनेश अग्रवाल नें कहा आत्म निर्भर भारत अभियान की आढ में भारत की आत्मा को किस तरह मारा जा रहा है इसका ताजा उदाहरण है मोदी सरकार द्वारा बनाये गये किसान विरोधी बिल हैं जिन्हें संसद के दोनों सदनों से किस तरह अलोकतांत्रिक तरीके से पास कराया गया, वो इतिहास के पन्नों में काले अध्याय की तरह लिखा जायेगा ये तीनों ही कानून किसान की कमर तोडने के लिए काफी हैं। उन्हांेंने कहा कि कोरोना महामारी के नाम पर लगाये गये लाॅक डाउन में देश का मजदूर किसान सड़कों पर तपती धूप में चलने को मजबूर था और आज देश का अन्नदाता सड़कों पर कडकडाती ठंड में रात बिताने को मजबूर है। देश की जनता आने वाले चुनावों में भाजपा को इसका सबक जरूर सिखायेगी।

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष  लाल चंद शर्मा नें कहा कि अब प्रदेश की जनता इस निकम्मी व भ्रष्ट सरकार को बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है इसलिए इसे उखाड़ फेंकने के लिए अब सड़कों पर उतर कर संघर्ष करना पड़ेगा। उन्होने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अपने घोषणा पत्र में सत्ता में आने पर राज्य के बेरोजगारों को रोजगार देने का बीजेपी का वादा कोरा जुमला निकला , इसी प्रकार राज्य में भ्रष्टाचार खात्मे के लिए लोकायुक्त की नियुक्ति का वादा हो या महंगाई कम करने का वादा या किसानों की आय दोगुनी करने और उनका कर्जा माफ करने का वादा हो सारे वादे धरे के धरे रह गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी अपने चरम पर है और भर्तियां पूरी तरह से बन्द हैं ।

उन्होंने देवस्थानम बोर्ड पर बोलते हुए  लाल चंद शर्मा ने कहा कि बिना हक हकुक धारियों को विश्वास में लिए जिस तरह से सरकार ने देवस्थानम बोर्ड का गठन किया उससे पूरे प्रदेश के पंडा पुरोहित समाज में भारी आक्रोश है। फारेस्ट गार्ड भर्ती से लेकर एनएच 74 व खनन तथा आबकारी माफियाओं की मिलीभगत से हो रहे अपराधों से राज्य की कानून व्यवस्था की पोल खुल गयी है।

अंत में  लोकेश विषिष्ठ ने पार्टीजनों से आह्वान किया कि अब कमर कस कर संघठन को मजबूत करने के साथ साथ संघर्ष के लिए सड़कों पर उतर जाएं। बैठक में हरिप्रसाद भटट, रमेश कुमार मंगू, अनुप कपूर, मामचंद, राजेश परमार, एतात खान, मनीष कुमार, मोहन गुरूंग, उषा चैहान, जाहिद अंसारी, मुकिम अहमद,