अमित शाह ने गांधीनगर में कई विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

0
178

अमित शाह ने गांधीनगर में कई विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

गृह मंत्री अमित शाह ( HM Amit Shah) ने गांधीनगर (Gandhinagar) और कलोल में कई विकास परियोजनाओं (Development Projects) का उद्घाटन किया. इससे पहले गृह मंत्री ने 144वीं जगन्नाथ रथ यात्रा (Jagannath Rath Yatra) के शुरू होने से पहले भगवान जगन्नाथ के मंदिर में दर्शन किए और आरती में भाग लिया. अहमदाबाद के जगन्नाथ रथ यात्रा के लिए सीमित संख्या में लोगों को भाग लेने की अनुमति दी गई है. कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए ये फैसला किया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने गृह राज्य गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. इससे पहले रविवार को उन्होंने बोपाल इलाके का दौरा किया और एक पुस्तकालय और नगर निकाय केंद्र का उद्घाटन किया. बोपाल शाह के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गांधीनगर में आता है. यहीं से उन्होंने अहमदाबाद शहर में और उसके आसपास जल वितरण परियोजना, एक सामुदायिक हॉल और नगर निकाय अधिकारियों द्वारा निर्मित एक वार्ड कार्यालय सहित अन्य परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन किया.

गृह मंत्री ने आज 72 हेक्टेयर में फैली एक झील के सौंदर्यीकरण के कार्य का शुभारंभ किया. गृह मंत्री ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में 26 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन या शिलान्यास किया. इसी के साथ आज वो राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) परिसर में नशीले पदार्थ एवं मनोदैहिक पदार्थों का पता लगाने वाले एक केंद्र का उद्घाटन करेंगे.

खलासी समुदाय के युवा हांकेगे भगवान जन्नाथ का रथ

वहीं  परंपरा के मुताबिक खलासी समुदाय के युवा भगवान जगन्नाथ सहित तीन रथ हांकेंगे. इस बार केवल 60 युवाओं को रथ हांकने की अनुमति दी गई है. रथ यात्रा में शामिल होने वाले प्रत्येक व्यक्ति को निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है. इसके अलावा कोरोना के दोनों डोज लिए हुए नागरिकों को प्राथमिकता दी जाएगी.