मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दिए ड्रग्स और गोवंश हत्या रोकने के निर्देश

0
154

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दिए ड्रग्स और गोवंश हत्या रोकने के निर्देश

देहरादूनः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में ड्रग्स की रोकथाम के लिए कारगर प्रयासों की जरूरत बतायी है. उन्होंने पुलिस ट्रेनिंग पर ध्यान देने के साथ ही पुलिस कॉन्स्टेबलों और वाहन चालकों के रिक्त पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भी शासन को भेजने को कहा. वहीं, उन्होंने गोवंश हत्या रोकने के भी सख्त निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के नेतृत्व में आईपीएस एसोसिएशन के अधिकारियों ने भेंट की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी के दौर में पुलिस के जवानों और अधिकारियों की ओर से किए गए प्रयासों की सराहना की. साथ ही पुलिस अधिकारियों से प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था बनाए रखने पर ध्यान देने को कहा.

सीएम धामी ने कहा कि ड्रग्स हमारी युवा पीढ़ी को खराब कर रहा है. इस पर प्रभावी नियंत्रण के लिए इसकी जड़ तक जाने की जरूरत है. ताकि इसकी कारगर ढंग से रोकथाम हो सके. पुलिस महानिदेशक ने पुलिस कर्मियों के ग्रेड वेतन एवं नियमावली के परीक्षण संबंधी कैबिनेट उप समिति के गठन के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को गोवंश हत्या को लेकर सख्त कार्रवाई और इस पर रोक लगाने के निर्देश भी दिए.