त्रिकोण सोसाइटी की ओर से पर्यावरण संतुलन के लिए किए जा रहे हैं प्रयासः हरक

0
365

त्रिकोण सोसाइटी की ओर से पर्यावरण संतुलन के लिए किए जा रहे हैं प्रयासः हरक

फिक्की का इनिशिएटिव , एम्पोवेरिंग द ग्रेटर 50% , त्रिकोण सोसाइटी

जनता से पौधा रोपण करने का डॉक्टर नेहा शर्मा ने किया निवेदन

ग्रीन हिमालय बने और विकसित हो उत्तराखंड डॉ नेहा शर्मा

उत्तराखंड के विकास के साथ ही पर्यावरण संतुलन के लिए किए बहुत जरुरी है वृक्षारोपण

देहरादून। उत्तराखंड के लोकपर्व हरेला का सुभारम्भ आज त्रिकोण सोसायटी द्वारा किया गया जिसका आज सुभारम्भ उत्तराखंड के वनमंत्री डॉक्टर हरक सिंह रावत ने किया इसका मुख्य उद्देश्य यह है की प्रदेश में हरियाली प्रयाप्त मात्रा में उपलब्ध हो और इन वृक्षों की देखभाल भी खुद सभी लोग मिलकर करें तभी इन वृक्षों को लगाने का फायदा है जिस पर डॉक्टर नेहा शर्मा ने कहा कि उत्तराखंड का लोकपर्व हरेला सम्पन्नता, हरियाली एवं पर्यावरण संरक्षण का पर्व है। यह पर्व हमारी सांस्कृतिक धरोहर एवं परंपरा का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। वृक्षारोपण का कार्यक्रम केवल कार्यक्रम तक ही सीमित न रहे। इसे जन-जन का कार्यक्रम बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। साथ ही उनका संरक्षण हो इस ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।हमारा वृक्षा रोपण का कार्यक्रम पुरे एक हप्ते चलेगा वृक्षा रोपण कार्यक्रम उत्तराखंड के देहरादून ,टेहरी अल्मोड़ा उद्यम सिंह नगर में होगा वृक्षारोपण खारा खेत से सुरु हुवा वृषा रोपण का कार्यक्रम वन विभाग के सांथ मिलकर कर रहे है वृक्षारोपण कार्यक्रम में फिक्की और इको ग्रुप के सांथ त्रिकोण सोसायटी तथा वनविभाग के सहयोग से हो रहा ह।
आज का कार्यक्रम खारा खेत से सुरु हुवा जंहा से गाँधी जी का नमक आंदोलन सुरु हुवा था वंही से आज हमने इस प्रोग्राम की सुरुवात की है ।

बताते चलें की उत्तराखंड की बेटी नेहा शर्मा लगातार करती रहती है इस प्रकार के आयोजन करती रहती है जो समाज हित के लिए जरुरी है उन्होंने कहा की हमारा मकसद है की हमारी भावी पीढ़ी को पता चले की हरा भरा उत्तराखंड हमें कैसे मिला , इस दिशा में हमें लगातार प्रयास करने होंगे। उत्तराखंड संस्कृति और प्रकृति का केंद्र भी है। उत्तराखंड की धरती से पर्यावरण संरक्षण का संदेश विश्वभर में जाए। वृक्षारोपण एवं अनेक सामाजिक कार्यों से हम सबको अपना योगदान देना होगा। इस कार्यक्रम के दौरान
नेहा शर्मा विवेक जैन किरण भट्ट त्रिशला मालिक प्रधान सुमन विवेक कुमार ईशा शर्मा , आशीष गर्ग
मुकेश प्रधान, कंडोली रजनी नेगी आदि मौजूद थे