मुख्यमंत्री बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी का पहला दिल्ली दौरा

0
555

मुख्यमंत्री बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी का पहला दिल्ली दौरा

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का दिल्ली दौरा तय हो गया है. धामी 10 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. वो आज शाम 9:20 पर देहरादून से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. उसके बाद दिल्ली में उनका केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात का कार्यक्रम है. मुख्यमंत्री आगामी चुनाव को देखते हुए प्रदेश में भावी कार्यक्रमों की जानकारी अमित शाह को देंगे. राज्य की विभिन्न योजनाओं पर भी बातचीत करेंगे.

मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद से ही अब तक वे दिल्ली नहीं गए हैं. उनके कार्यक्रम दिल्ली के लिए तय किए जा रहे थे. अब सभी कार्यक्रम तय कर लिए गए हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी समय ले लिया गया है. लिहाजा अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. वह दिल्ली में सबसे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

इससे पहले आज सुबह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आम जनता के लिए अपने घर के दरवाजे खोले. उन्होंने मुख्यमंत्री आवास के दर्शन हॉल में लोगों की समस्याएं सुनीं. इस दौरान लोगों ने सड़क, पेयजल, स्वास्थ्य, आर्थिक सहायता से संबंधित विभिन्न समस्याओं को मुख्यमंत्री के सामने रखा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जन समस्याओं के जल्द से जल्द निदान के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं.

उन्होंने जनता से अपील की कि वह सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लें. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जनसमस्याओं के समाधान के साथ ही रोजगार, महिला सशक्तिकरण और उत्तराखंड के ग्रामीण विकास पर भी राज्य सरकार का विशेष फोकस है.