सीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे अपनी घोषणाओं पर हुए काम की समीक्षा

0
543

सीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे अपनी घोषणाओं पर हुए काम की समीक्षा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अब अपने द्वारा की गई घोषणाओं की समीक्षा का काम शुरू करने वाले हैं। इसकी शुरुआत वे कल से करेंगे और सबसे पहले पेयजल को लेकर की गई घोषणाओं की समीक्षा की जाएगी। समीक्षा बैठक बुधवार से शुरू होनी थी, लेकिन मुख्यमंत्री के कुमाऊं दौरे को देखते हुए अब अपूर्ण घोषणाओं की समीक्षा गुरुवार से प्रस्तावित है।

आपको बता दें कि खुद की घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर धामी बेहद संवेदनशील हैं। उन्होंने पूर्व में भी अपनी घोषणाओं की समीक्षा की थी। अब धामी के कार्यकाल को दो महीने होने वाले हैं और वे फिर से घोषणाओं की समीक्षा करने जा रहे हैं।

तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री गुरुवार को पेयजल विभाग से संबंधित घोषणाओं की समीक्षा से इसकी शुरुआत करेंगे। शुक्रवार को सिंचाई विभाग की समीक्षा होगी। सोमवार को शहरी विकास, इसके बाद विद्यालयी शिक्षा, पर्यटन विभाग, आवास विभाग और फिर युवा कल्याण विभाग की समीक्षा की जाएगी। इन बैठकों में फोकस इस बात पर रहेगा कि किन कारणों से ये घोषणाएं पूरी नहीं हो पा रही हैं। इन बैठकों में इन्हें पूरी करने में आ रही दिक्कतों के दूर करने पर विचार किया जाएगा। इन बैठकों में संबंधित विभाग के मंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है।