राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार में छात्र छात्राओं ने ली संविधान की शपथ

0
255

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार में छात्र छात्राओं ने ली संविधान की शपथ
कोटद्वार।राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार के B.Ed. विभाग में “भारतीय संविधान दिवस” के उपलक्ष्य में एक “संविधान सभा” का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बीएड विभाग के छात्र लियाकत अली एवम् सौरभ ने संविधान दिवस के ऐतिहासिक महत्व के संदर्भ में अपने विचार रखे। बीएड विभाग की छात्राएं प्रियंका, दिव्याक्षी एवम् सपना ने अपने विचार प्रकट करते हुए भारतीय संविधान की प्रस्तावना, मूल अधिकार एवं संविधान के विभिन्न पहलुओं की चर्चा की।
बीएड विभाग की वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ सुषमा भट्ट थलेड़ी ने अपने वक्तव्य के माध्यम से विद्यार्थियों को संविधान के प्रति जागरूक किया तथा अपने दैनिक जीवन में संविधान के नियमों के पालन करने हेतु प्रेरित किया।
बीएड विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ सुशील चंद्र बहुगुणा ने विद्यार्थियों के साथ भारतीय संविधान की आत्मा अर्थात् भारतीय संविधान की प्रस्तावना के विषय में विस्तार से चर्चा की तथा विद्यार्थियों से संवैधानिक मूल्यों पर चलने का आह्वान किया।
इसी क्रम में बीएड विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ रमेश सिंह चौहान ने अपना ज्ञानवर्धक वक्तव्य देते हुए सभी विद्यार्थियों को संविधान के निर्माण से लेकर वर्तमान समय में संविधान की प्रासंगिकता से अवगत कराया। उन्होंने सभी विद्यार्थियों एवं बीएड विभाग के प्राध्यापकों को संविधान को पालन करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर महाविद्यालय की सम्मानित प्राचार्य प्रोफेसर जानकी पंवार मैडम ने भी छात्र छात्राओं को अपने आशीर्वाद से अनुग्रहित किया।