अमित सागर और अनुराधा के भजनों पर झूमे लोग

0
419

अमित सागर और अनुराधा के भजनों पर झूमे लोग

कोटद्वार।श्री सिद्धबली बाबा वार्षिकोत्सव अनुष्ठान महोत्सव 2021 के दूसरे दिन सिद्धबली मंदिर परिसर में लोकगायक अमित सागर और गायिका अनुराधा निराला ने अपने गायन से ऐसा समा बांधा कि भक्तगण झूमते नजर आए। शनिवार को देर शाम तक भजन संध्या आयोजित हुई, जिसमें हजारों भक्तों ने बाबा के जयकारे लगाए। गायक अमित सागर ने बाबा मेरा दैण हुए ज्यां, महादेवा, ए जाण बाबाजी भक्तों क स्वप्ना माँ, बाबा की जात्रा, हुण देश जागर, हे धारी की देवी मां की प्रस्तुति देकर भक्तों को भाव विभोर कर दिया। वहीं अनुराधा निराला के भजन माता कुंजापुरी, मां चन्द्रबदनी, सुरकंडा सुरी, राज राजेश्वरी आदि पर भक्तगण झूमते नजर आए।
मेले में बड़ी संख्या में पहुंचे भक्त-अमित सागर और अनुराधा के भजनों पर झूमे लोग
महोत्सव के दूसरे दिन मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े। आलम यह रहा कि बदरीनाथ मार्ग पर दोपहर बाद से ही चहल-पहल शुरू हो गई थी, जो कि देर शाम तक देखने को मिली। मेले के दौरान चल रहे विशाल भंडारे में भी बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।
सड़क के दोनों ओर सजी दुकानें-मेले में उमड़ने वाली भीड़ से दो रोटी कमाने के प्रयास में सिद्धबली मंदिर परिसर में बिजनौर समेत निकट क्षेत्रों से मेले में दुकान सजाने वाले दुकानदार भारी संख्या में पहुंचे। मुख्य बाजार, गिंवईस्त्रोत से लेकर वन विभाग, सिद्धबली पुल व सनेह रोड के दोनों ओर विभिन्न तरह की दुकानें सजाई गई हैं। खिलौने, फास्टफूड से लेकर मिठाई व खाने के ढाबे भी खोले गए हैं।
कोटद्वारा। मेले के दूसरे दिन आयोजित सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ माता मंगला और महामंडलेश्वर ललितानंद गिरी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अपने संबोधन में उन्होंने लोगों से बुराइयों को त्याग समाज और देश हित में बेहतर कार्य करने का आह्वान किया। साथ ही धर्म की राह पर चलकर समाज के उत्थान के लिए प्रयास करने की जरुरत पर जोर दिया। इस मौके पर भोले महाराज, लैंसडौन विधायक दलीप रावत, उद्योगपति अनिल कंसल, मंदिर समिति अध्यक्ष कुंजबिहारी देवरानी, प्रबंधक शैलेश जोशी, विवेक अग्रवाल, प्रमोद रावत, जीत सिंह पटवाल, चांद मौला बक्श, रविंद्र नेगी, ऋषभ, शुभम आदि मौजूद रहे।