21 सालों से भाजपा, कांग्रेस ने बारी-बारी उत्तराखंड की जनता को छला है: भावना पांडे

0
480

21 सालों से भाजपा, कांग्रेस ने बारी-बारी उत्तराखंड की जनता को छला है: भावना पांडे

देहरादून/हल्द्वानी। वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने एक बार फिर उत्तराखंड की भाजपा और कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। हल्द्वानी पहुंची जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने प्रेसवार्ता आयोजित कर बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधा है।

जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि बीजेपी और कांग्रेस उत्तराखंड में झूठ की राजनीति कर रहे हैं। इन दोनों दलों ने बारी-बारी उत्तराखंड की जनता को छला है और अब फिर से चुनाव आता देख ये दोनों दल लोगों को गुमराह करने लगे हैं।

उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस की रैलियों पर उंगली उठाते हुए कहा कि बीजेपी व कांग्रेस के नेता अपनी चुनावी रैलियों में किराए की भीड़ लेकर आते हैं और झूठ व दिखावे का शक्ति प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने कहा कि आगामी 20 जनवरी तक वे अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर देंगी।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ हुंकार भरते हुए कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब 70 दिन पुरानी जनता कैबिनेट पार्टी 70 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी से मुकाबला करेगी और बीजेपी व कांग्रेस को पराजित कर उत्तराखंड में सरकार बनाएगी।

एक सवाल के जवाब में भावना पांडे ने कहा कि वे अपने प्रत्याशियों को लेकर अभी अपने पत्ते नहीं खोलेंगी। उन्होंने अंदेशा जताया कि बीजेपी और कांग्रेस के नेता उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को लालच देकर अपने पाले में करने की कोशिश कर सकते हैं। उन्होंने बीजेपी व कांग्रेस के नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वे जेसीपी के एक भी प्रत्याशी को तोड़ने का प्रयास करेंगे तो इसके गंभीर परिणाम उन्हें भुगतने होंगे।

उन्होंने शहीद भगतसिंह का उदाहरण देते हुए कहा कि जब एक शख्स सही मकसद को लेकर जनआंदोलन करता है तो पूरी दुनिया उसके पीछे खड़ी होती है। उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड के तमाम बेरोजगार युवा व मातृशक्तियां सड़कों पर हैं, देश व प्रदेश की आम जनता नोटबन्दी, कोरोना वायरस व लॉकडाउन की मार से उभर नहीं पाई है। मगर भाजपा की डबल इंजन की सरकार को सुध लेने की फुर्सत नहीं है। ये अपने चुनाव प्रचार व रैलियों में करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा रहे हैं।

भावना पांडे ने बीजेपी व कांग्रेस की सरकारों के कार्यकाल पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि इन्होंने वोटबैंक की खातिर बाहरी राज्यों से लाकर लोगों को उत्तराखंड में बसाया है, आलम ये है कि बाहरी लोग आज प्रदेश में सरकारी नौकरियों में उच्च पदों पर आसीन हैं जबकि उत्तराखंड का युवा बेरोजगार होकर सड़कों पर आंदोलन करने को विवश है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने बीजेपी व कांग्रेस पर गरजते हुए कहा कि वे उत्तराखंड की आंदोलनकारी बेटी हैं और प्रदेश की जनता की आवाज़ हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता खासतौर पर बेरोजगार युवा व महिलाएं इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी व कांग्रेस के कर्मों का हिसाब करेंगे और इन्हें सबक सिखाएंगे। उन्होंने आशा जताते हुए कहा कि उत्तराखंड की जनता इस बार तीसरे विकल्प के तौर पर जनता कैबिनेट पार्टी को चुनकर प्रदेश की सेवा की आज्ञा प्रदान करेगी।