जीवनसाथी खोजने में मदद करेगा जोड़ी ऐप

0
390

जीवनसाथी खोजने में मदद करेगा जोड़ी ऐप
देहरादून। भारत की अग्रणी ऑनलाइन मैट्रिमोनी कंपनी, मैट्रिमोनी.कॉम ने आज भारतवासियों के लिये एक विशेष स्थानीय भाषा में मैचमकिंग ऐप जोड़ी के लॉन्च की घोषणा की है। यह सेवा हिन्दी के साथ साथ मराठी, बंगाली, पंजाबी, गुजराती, तमिल और तेलुगू के जैसे 9 भाषाओं में उपलब्ध है। कंपनी ने पिछले 22 वर्षों में लाखों भारतीयों को अपने जीवनसाथी ढूँढने में मदद की है। अपने इसी सफल इतिहास, और आम जनता कि अपने मातृभाषा में एक मैचमकिंग ऐप की तलाश के आधार पर मैट्रिमोनी.कॉम ने यह नई सेवा शुरू की है। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।
जोड़ी ऐप पर डिप्लोमा, 12वीं, 10वीं या उससे कम कक्षा तक पढ़े हुए लोगों की आवश्यकताओं को पूरा करता है। पेशे के लिहाज से यह सेवा श्रमिक श्रेणी और स्वरोजगारी लोगों के लिए आदर्श है।
मैट्रिमोनी.कॉम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, अर्जुन भाटिया ने कहा कि  “तेज़ी से बढ़ती डिजिटल दुनिया में, जोड़ी एक ऐसी सरल टेक्नोलॉजिकल समाधान है जो हर आम भारतीय के लिए अपने सपनों की जीवन संगी ढूँढने की परेशानी को दूर करता है। जोड़ी आपको रिश्तें ढूँढने के सफर में विकल्प, सुविधा और सुरक्षा देता है। हम महिलायों को ऐसे निर्णय लेने के लिये शशक्त कर रहे है जिस्से उनके जीवन पर सही प्रभाव पढ़े। भारतीय भाषा में बात करने वाले लोग देश के सारे इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लगभग 75 प्रतिशत हिस्सा है और उनमें से 90 प्रतिशत अपनी स्थानीय भाषा में इंटरनेट सेवाएं उपयोग करना पसंद करते हैं। 50 करोड़ भारतीय हिन्दी में बात करते हैं। इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के भाषा के मामले में, हिन्दी 20.1करोड़ पर है, जहा अन्य भारतीय भाषाओं में 22.4 करोड़ उपयोगकर्ताएं हैं। मोबाइल इंटरनेट की बढ़ती लोकप्रियता के साथ साथ हैंडसेट की गिरती कीमतों ने छोटे शहरों में पहली बार मोबाइल इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या बढ़ाने में सहायता कि है। महामारी के कारण इन उपयोगकर्ताओं में डिजिटल सेवाएं अपनाने में तेज़ी से बढ़ोतरी हुई है।