अग्निवीर परीक्षा देने आए युवक पर चोरी का आरोप,गंगा में लगाई छंलाग

0
123

ऋषिकेश। उत्तरकाशी से अग्निवीर परीक्षा देने पहुंचे एक युवक ने पुलिस की हिरासत से भागकर गंगा में छलांग लगा दी। बताया जा रहा है कि युवक उत्तरकाशी से अग्निवीर परीक्षा देने के लिए निकला था। युवक को 22 अगस्त को तपोवन चौकी पुलिस ने लक्ष्मणझूला पुलिस को सौंपा था। तब युवक को पुलिस ने कुछ सिक्के, रुपये और अन्य सामान से भरे प्लास्टिक के कट्टे के साथ पकड़ा था। पूछताछ में युवक ने परमार्थ निकेतन के दानपात्र में चोरी की बात कही थी।
मिली जानकारी के अनुसार बीते 22 अगस्त सोमवार को तपोवन चौकी पुलिस को क्षेत्र के एक होटल में काम मांगने आए एक संदिग्ध युवक की सूचना मिली। युवक के पास एक प्लास्टिक की थैली थी, जिसमें कुछ सिक्के, रुपये और अन्य सामान था। जानकारी के अनुसार मौके पर पहुंची तपोवन पुलिस को युवक ने बताया कि वह सिक्के और रुपये परमार्थ निकेतन आश्रम के दानपात्र से चोरी किये हैं.साथ ही पता चला कि युवक उत्तरकाशी से अग्निवीर परीक्षा देने के लिए निकला था। पूछताछ के बाद तपोवन चौकी पुलिस ने लक्ष्मणझूला पुलिस से संपर्क किया। बाद में आरोपी युवक को लक्ष्मणझूला पुलिस के सुपर्द कर दिया गया। सुपुर्दगी के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को सिपाही के हवाले कर एलआईयू के दफ्तर में बिठा दिया।
युवक ने सिपाही से बाथरूम जाने की बात कही और बाहर आ गया। जहां से वह भागकर लक्ष्मणझूला पुल पर पहुंचा। जिसके बाद उसने गंगा में छलांग लगा दी। इस हादसे के बाद स्थानीय पुलिस के हाथ पांव फूल गए। अभी भी डूबे हुए युवक केदार सिंह भंडारी पुत्र लक्ष्मण सिंह भंडारी की तलाश की जा रही है। अब इस पूरे मामले को लेकर पौड़ी गढ़वाल पुलिस कप्तान ने जांच बैठा दी है। इस मामले की जांच एएसपी शेखर सुयाल को सौंप दी गई है। मामले की जांच के लिए सीओ श्रीनगर और एएसपी ने क्षेत्र में ही डेरा डाला हुआ है।