राहुल गांधी ने गंगातट से भरी हुंकार,गरीब के खाते में 72 हजार

0
266

पीयूष वालिया

हरिद्वार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गॉधी ने मां गंगा के तट पर कांग्रेस के घोषणा पत्र पर अमल करने का संकल्प दोहराया। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस चुनाव के बाद सत्ता में आती है तो कर्जा नही देने वालों किसानों को जेल नही भेजा जायेगा। साथ ही सरकार बनने पर किसानों के लिए अलग से बजट लाया जायेगा। पन्द्रह लाख तो आपके खाते में नही आये,लेकिन मै वायदा करता हॅू कि कांग्रेस की सरकार बनने पर हर वर्ष 5 करोड़़ गरीब परिवारों के खाते में 72 हजार रूपये प्रतिवर्ष भेजे जायेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा एवं स्वयं सेवक दो हिन्दुस्तान बनाने चाहते है,लेकिन कांग्रेस पार्टी ऐसा होने नही देगी। यहां पंतद्वीप मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। इस मौके पर पूर्व सांसद राजेन्द्र वाडी तथा कद्दावर नेता आर्येन्द्र शर्मा व दीप शर्मा कांग्रेस में शामिल हुये। राहुल गॉधी ने कहा कि इस समय देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है,एक तरफ भाजपा एवं आरएसएस एवं मोदी है जो दो हिन्दुस्तान बनाना चाहती है,एक अमीरों और दूसरा गरीबों का,उनके हिन्दुस्तान में गरीब मजदूर,दलित,किसान,अल्पसंख्यकों के लिए कोई जगह नही है,दूसरी विचारधारा कांग्रेस की है,जिसमें एक हिन्दूस्तान है,जिसमें सभी प्यार से रहेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में फायदा केवल बीस लोगों का हुआ है,जिनमें अड़ानी,अम्बानी मेहुल चौकसी,नीरव मोदी,विजय माल्या जैसे शामिल है। उन्होंने कहा करोड़ो रूपये तक कर्जा डकार चुके ये बड़े लोग बाहर घुम रहे है और गरीब कर्जदार किसान को हथकड़ी पहनायी जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद कोई भी कर्जदार किसान जेल नही भेजा जायेगा। यह मै वायदा करता हॅू। उन्होंने सवाल किया कि आपके खाते में पन्द्रह लाख आये,क्या दो करोड़ युवाओं को रोजगार मिला,क्या किसानों का कर्जा माफ हुआ,गन्ना किसानों का बकाया भुगतान हुआ।क्या गंगा साफ हुई,किसानों को फसल का सही दाम मिला। जनता की प्रतिक्रिया पर उन्होंने कहा देश के चौकीदार ने करोड़ों रूपये अपने अमीर मित्रों को दिये,लेकिन हम न्याय योजना के तहत गरीब परिवारों को पैसा देंगे। बीस करोड़ सबसे गरीब परिवारों के खाते में पांच साल में 3लाख 60हजार रूपये निश्चित रूप से जमा किये जायेंगे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन 72हजार रूपये देने पर सवाल पूछते है कि ये कहा से आयेगा,हमारा जबाव है ये पैसा अनिल अम्बानी और उनके जैसे अमीर चोरों की जेब से निकाला जायेगा। उन्होंने आश्वस्त किया कि कांग्रेस सरकार बनते ही 22लाख सरकारी पदों को एक वर्ष के अन्दर भरा जायेगा। साथ ही हर वर्ष दस लाख युवाओं को रोजगार दिये जायेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस उतना ही कहती है जितना कर सकती है और सरकार बनने पर युवाओं को स्वरोजगार के लिए तीन वर्ष तक बिना किसी लाईसेंस प्रक्रिया के अपना कारोबार का अवसर दिया जायेगा। ये मोदी सरकार की तरह झूठा वायदा नही है,हमने राजस्थान,मध्य प्रदेश छतीसगढ़ में सरकार बनने के दो दिनों के भीतर किसानों का कर्जा माफ करके साबित किया है। उन्होंने किसानों के लिए हर साल अलग बजट का प्रावधान करने की बात कही,ताकि किसानों को ये पता रहे कि उन्हें क्या क्या सुविधायें किस-किस तरह मिलने वाली है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हिन्दू धर्म सबसे बड़ी महत्ता गुरू की होती है,मोदी जी के गुरू आडवाणी है,लेकिन उनकी हालत देखकर रोना आता है। मोदी जी ने आडवाणी को लात मारकर राजनीतिक परिदृश्य से बाहर कर दिया। क्या यही मोदी की गुरूभक्ति है।उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा जिक्र करते हुए कहा कि देश के 5हवाई अडडो को गुपचुप तरीके से अडानी को सौंप दिया। उन्हांने उत्तराखंड की पांचों सीटों से कांग्रेस प्रत्याशी को विजयी बनाने की कार्यकत्ताओं से अपील की।
कांग्रेस अध्यक्ष से पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हीरा सिंह विष्ट,कांग्रेस प्रत्याशी अम्बरीष कुमार,प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने भी संबोधित किया,जबकि मंच पर ब्रहमस्वरूप ब्रहचारी,विधायक काजी निजामुददीन,ममता राकेश व फुरकान अहमद के अलावा विजय सारस्वत,डा.संजय पालीवाल,राजेश धर्माणी सहित कई अन्य मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here