हरिद्वार के नामी संत पर छात्रा ने लगाया यौन उत्पीडन का आरोप,

0
532

संपादक पीयूष वालिया

हरिद्वार के नामी संत और भाजपा नेता और पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर उनके ही कॉलेज की एक छात्रा ने यौन उत्पीडन जैसा गंभीर आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरी ओर पिछले चार दिनों से आरोप लगाने वाली छात्रा का भी कुछ पता नहीं चल रहा है। वहीं इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय में भी याचिका दायर करते हुए कहा गया है कि ये दूसरा उन्नाव केस हो सकता है। हालांकि, स्वामी चिन्मयानंद की ओर से उनके वकील आरोपों को झूठा बता चुके हैं। वहीं हरिद्वार में रह रहे स्वामी चिन्मयानंद से बुधवार को पत्रकारों ने उनका पक्ष जानना चाहा। लेकिन उन्होंने इस मसले पर बात करने से इनकार कर दिया।

क्या है मामला
मामला यूपी के शाहजहांपुर का है जहां स्वामी सुखदेवानंद कॉलेज से लॉ करने वाली 23 साल की छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीडन का आरोप लगाया है। स्वामी चिन्मयानंद इस कॉलेज के चेयरमैन भी हैं। छात्रा ने इस मामले का वीडियो भी जारी किया था। जो वायरल हो रहा था। छात्रा का आरोप है कि प्रबंधन कई छात्राओं के साथ ये ही बर्ताव कर रहा है।

पहले भी लग चुके हैं आरोप
हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है जब स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीडन जैसे आरोप लगे हैं। कुछ वर्ष पूर्व हरिद्वार में उनके आश्रम में रहने वाली एक महिला साध्वी ने भी उन पर यौन शोषण जैसा गंभीर आरोप लगाया था। बाद में इस मामले में यूपी में मुकदमा भी दर्ज किया गया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here