कार्तिक पूर्णिमा पर विशाल संकीर्तन यात्रा का आयोजन

0
274

सह संपादक अमित मंगोलिया

संपादक पीयूष वालिया
हरिद्वार : कार्तिक का महीना, पूर्णिमा तिथि व माँ गंगा का तट उस पर सद्गुरुदेव के पादुका पूजन के लिये उमड़ी भक्तों की भीड़। यह अद्भुत नजारा था संतश्री आशारामजी बापू आश्रम, हरिद्वार का। यहाँ पूज्य बापूजी के शिष्य श्रीरामा भाई के सान्निध्य में कार्तिक पूर्णिमा पर सत्संग,

बाल संस्कार केन्द्र के बच्चों में पुरस्कार वितरण तथा विशाल हरिनाम संकीर्तन यात्रा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर हरिपुर कलाँ क्षेत्र की नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान श्रीमति गीतांजलि जखमोला व भारतीय जनता पार्टी, युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष श्री मनोज जखमोला भी कार्यक्रम में सहभागी हुए।

आश्रम मीडिया प्रभारी नीलू अरोड़ा ने संकीर्तन यात्रा की जानकारी देते हुए बताया कि आश्रम से शुरू होकर हरिद्वार के विभिन्न गली-कूचों को भगवन्नाम से पावन करती हुई इस यात्रा की पूर्णाहुति सर्वानंद घाट पर हुई। इसमें दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के रूड़की, ऋषिकेश, देहरादून आदि क्षेत्रों से आये लोगों ने भाग लिया। बड़ी संख्या में भक्त नाचते-गाते व कीर्तन करते हुए यात्रा में चल रहे थे।

उल्लेखनीय है कि पूज्य बापूजी के भक्तों द्वारा हर वर्ष कार्तिक के महीने में इस संकीर्तन यात्रा का आयोजन किया जाता है जिसमें दूर-दूर से आये साधक भाग लेकर पुण्य अर्जित करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here