पिरान कलियर में भारत बंद का दिखाई दिया असर, देहात क्षेत्र में रोजगार ठप

0
212

पिरान कलियर में भारत बंद का दिखाई दिया असर, देहात क्षेत्र में रोजगार ठप

रिपोर्टर आदेश कुमार

सह संपादक अमित मंगोलिया

नागरिकता संशोधन कानून सी ए ए और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर एनआरसी के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान किया है। इसको देखते हुए राज्यों ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। बहुजन क्रांति मोर्चा के इस भारत बंद को एनआरसी-सीएए का विरोध करने वाले अन्य संगठनों का भी सहयोग मिल सकता है

पिरान कलियर में भारत बंद का खासा असर देखने को मिला है। पिरान कलियर में दुकानदारों व व्यापारियों ने अपनी दुकानें व काम काज पूर्ण रूप से बंद कर दिया है। जिससे कलियर में आये जायरीनों को खरीदारी करने में दिक्कतो का सामना करना पड़ सकता हैं। भारत बंद के आह्वान का मुख्‍य एजेंडा सीए ए और एनआरसी और का विरोध है। विरोध के अलावा यह मांग भी उठाई जा रही है कि अन आर सी डीएनए के आधार पर लागू होना चाहिये।

इधर भारत बंद के दौरान पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है और गश्त तेज करने का निर्देश दिया है। इतना ही नहीं, जिलों को संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है। पुलिस को आशंका है कि बहुजन क्रांति मोर्चा के इस भारत बंद को एनआरसी-सीएए का विरोध करने वाले अन्य संगठनों का भी सहयोग मिल सकता है। इसलिए पुलिस ने एहतियात के तौर पर सुरक्षा कड़ी कर दी है।

पुलिस मुख्यालय ने संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त बल भी उपलब्ध कराया है। सुरक्षा बलों की विशेष तैनाती की गई है, ताकि विधि-व्यवस्था संबंधित कोई परेशानी सामने नहीं आए। भारी संख्या में दंडाधिकारियों को भी जिलों में प्रतिनियुक्त कर दिया गया है। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। बंद के दौरान ड्रोन कैमरा व सीसीटीवी कैमरा आदि का भी पुलिस इस्तेमाल करेगी। उपद्रव किए तो कैमरे में कैद होंगे, जिनके विरुद्ध बाद में भी कार्रवाई होगी।

पिरान कलियर थानाध्यक्ष प्रकाश पोखरियाल ने बताया कि लोगो से शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की गई हैं।और सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात किया गया हैं।असमाजिक तत्वों पर नजर बनाए हुए हैं।क्षेत्र का माहौल खराब नही होने दिया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here