गैरसैंण में पेश होने वाले बजट सत्र की तैयारियों में जुटी सरकार

0
293

गैरसैंण में पेश होने वाले बजट सत्र की तैयारियों में जुटी सरकार

देहरादून: एक मार्च से भराड़ीसैंण में आहूत की गई बजट सत्र की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसी क्रम में शासन के आला अधिकारी समेत विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री 28 फरवरी को गैरसैंण पहुंच जाएंगे. यह बजट सत्र कई मायने में बेहद खास रहने वाला है. क्योंकि वर्तमान सरकार के कार्यकाल का यह आखरी बजट सत्र है. ऐसे में यह बजट काफी लोक लुभावना रहने वाला है. शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक के अनुसार यह बचट जनता के सर्वांगीण विकास और आम लोगों को राहत देने वाला बजट होगा.

राज्य सरकार ने पहले ही यह तय कर दिया है कि यह साल चुनावी साल है, लिहाजा राज्य सरकार आगामी साल 2022 विधानसभा चुनाव को देखते हुए जनता को रिझाने के लिए तमाम तरह के कार्य कर रही है. जिसमें न सिर्फ राज्य सरकार तमाम लंबित पड़ी योजनाओं और घोषणाओं को पूरा करने पर जोर दे रही है बल्कि विकास कार्य को भी अमलीजामा पहनाया जा रहा है. इसके साथ ही केंद्र सरकार से भी प्रदेश को बड़ी सौगातें मिल रही हैं.

शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि गैरसैंण में होने वाला यह बजट जनता के सर्वांगीण विकास, आम लोगों को राहत देने, किसानों की आय को दोगुना करने, महिलाओं को रोजगार से जोड़ने और अधिकार देने, युवाओं को रोजगार से जोड़ने, इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने वाला बजट होगा, जो राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. साथ ही उन्होंने बताया कि इस बजट सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण, बजट पर भाषण, विभागवार चर्चा समेत विनियोग हैं.

साथ ही विपक्ष पर हमला करते हुए मदन कौशिक ने कहा कि विपक्ष हमेशा से ही इस बात पर जोर देता रहा है कि बजट सत्र बहुत कम दिनों का रहता है. जिसे देखते हुए इस बार बजट सत्र को अधिक दिनों के लिए रखा गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जनहित में कोई काम नहीं है, उनमें आपसी लड़ाई है कि कौन नेता बने, किस का वर्चस्व है और कौन अगला कैंडिडेट घोषित हो, इन सब पर ही बस चर्चा करते हैं. लिहाजा जनहित से कांग्रेस का कोई सरोकार नहीं है.