कुंभ में अपनी नाकामी को छुपाने के लिए संतों पर प्रतिबंध लगा रही सरकार:- रविंद्र सिंह आनंद

0
272

कुंभ में अपनी नाकामी को छुपाने के लिए संतों पर प्रतिबंध लगा रही सरकार:- रविंद्र सिंह आनंद

संत समाज पर कोरोना को लेकर लगाए प्रतिबंध से किया संतों का अपमान
कुंभ में इस तरह के प्रतिबंध लगाना हिंदु समाज की आस्था के साथ किया खिलवाड

देहरादून। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र सिंह आनंद ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार द्वारा कुंभ स्नान में संत समाज पर कोरोना को लेकर जो प्रतिबंध लगाए गए है उससे सरकार ने न सिर्फ उनका अपमान किया है आपनी नाकामियों को भी छुपाने का प्रयास किया है।

ज्ञात हो कि कुभ में होने वाले शाही स्नान को पहले की संत समाज को बिना भरोसे में लिए कम कर उनका अपमान राज्य सरकार द्वारा किया गया था। अब उन पर यह भी प्रतिबंध है कि कोई भी संत समाज का व्यक्ति बिना कोरोना रिपोर्ट के स्नान के लिए नहीं जा सकता। श्री आंनद ने कहा कि यह सरासर संत समाज का अपमान है, इससे मुख्यमंत्री ने सिर्फ संत समाज का अपमान किया है बल्कि हिंदु धर्म को मानने वालों की आस्था को भी आघात पहंुचाया है।  आनंद ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री यह सब इसलिए भी कर रहे है जिससे कुंभ को लेकर अधुरी तैयारियों पर पर्दा डाला जा सके, और अपनी नाकामियेां को भी छुपाया जा सके।

आनंद ने कहा कि हाल ही है केंद्रीय मंत्री रमेंश पोखरियाल निशंक ने भी कुंभ की व्यवस्थाओं को लेकर दौरा किया था और उन्होंने भी इस पर आपत्ति जताई थी। इसके बाद भी तैयारियेां पर कोई ध्यान नहीं दिया गया और अब अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए राज्य सरकार इस तरह के ओछेे हथकंडे अपना रही है।