आपदा की इस घड़ी में टिहरी महोत्सव का भव्य उद्घाटन ,सरकार की आपदा पीड़ितों के प्रति संवेदहीनता को दिखाता :राजिया बेग ,आप उपाध्यक्ष

0
244

आपदा की इस घड़ी में टिहरी महोत्सव का भव्य उद्घाटन ,सरकार की आपदा पीड़ितों के प्रति संवेदहीनता को दिखाता :राजिया बेग ,आप उपाध्यक्ष

आप उपाध्यक्ष रजिया बेग ने टिहरी महोत्सव का मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन पर नाराजगी जताते हुए एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने ,चमोली में आई आपदा के बीच में टिहरी महोत्सव के आयोजन पर सरकार पर सवालिया निशान खड़ा किया। आप उपाध्यक्ष रजिया बेग ने कहा,आम आदमी पार्टी सरकार की इस आपदा की घड़ी में टिहरी महोत्सव के आयोजन और मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन की कड़ी निन्दा करती है । आप उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार इस आपदा के समय टिहरी महोत्सव का आयोजन कर रही है मुख्यमंत्री वहां पहुंच रहे हैं जो कि बेहद निराशाजनक है एक तरफ अभी भी कई लाशें हैं जो मलबे में दबी हैं जहां पिछले 10 दिन से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है उनके परिजन परेशान है, अपनों की तलाश में , सरकार के खिलाफ नारे बाजी कर रहे वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री टिहरी महोत्सव के उद्घाटन में व्यस्त होकर तमाम घोषणाएं कर रहे हैं जो बेहद शर्मनाक है ।

आप उपाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री आपदा के दौरान संवेदनहीन हो चुके हैं उन्होंने आपदा में मारे लोगों के परिवार का दर्द दरकिनार करते हुए उद्घाटन और घोषणाओं पर लग गए जो सरकार की आपदा पीड़ितों के प्रति संवेदहीनता को दिखाता है । आप उपाध्यक्ष ने आपदा में मारे लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री से अपील की ऐसे समय इस तरह के आयोजन से राज्य को दूरियां बढ़ानी चाहिए ताकि आपदा पीडितों के परिवारों को सच्ची श्रद्धांजलि दे सकें ।

आप उपाध्यक्ष ने कहा ,ऐसे आपदा के समय मुख्यमंत्री से ये उम्मीद की थी कि कम से कम इस आयोजन को वह तत्काल रुप से कैंसिल कर देते लेकिन जिस तरह से टिहरी महोत्सव और उसका आगाज मुख्यमंत्री ने किया है वह आपदा और आपदा प्रभावित परिवारों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है । एक तरफ आपदा में प्रभावित लोगों के मृत शरीर अभी तक सरकार मलबे से नहीं निकाल पाई है वहीं दूसरी तरफ सरकार इस तरह का आयोजन कर आपदा प्रभावितों के साथ मजाक कर रही है। जिसकी आम आदमी पार्टी कड़ी निंदा करती है।