एसटीएफ के हत्थे चढ़ा हत्या, लूट, अपहरण, डकैती का अंतरराष्ट्रीय सरगना, नेपाल बॉर्डर पर किया गिरफ्तार

0
200

एसटीएफ के हत्थे चढ़ा हत्या, लूट, अपहरण, डकैती का अंतरराष्ट्रीय सरगना, नेपाल बॉर्डर पर किया गिरफ्तार

ऊधमसिंह नगर में कई अपराधों को अंजाम देकर चल रहा था फरार

इंस्पेक्टर संदीप नेगी की टीम दो माह से जंगल में कर रही थी कॉम्बिंग

36 घण्टे की घेराबंदी के बाद एसटीएफ ने बदमाश को किया गिरफ्तार

उत्तराखंड एसटीएफ ने अंतरराष्ट्रीय नेपाल बॉर्डर से लगे राज्य की सीमा नानकमत्ता में हत्या, अपहरण, लूट, डकैती, सुपारीकिलर को जंगल में कॉम्बिंग कर 36 घण्टे की घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। इस बदमाश पर ऊधमसिंहनगर में दर्ज अपराधों में दस हजार का इनाम घोषित था। गिरफ्तार बदमाश नेपाल सीमा से लगे जंगलों में हथियार बनाने, तस्करी करने और लोगों की सुपारी लेकर अपने गैंग का संचालन करता था।एसटीएफ बदमाश से पूछताछ कर रही है, ताकि इसके गैंग से जुड़े लोगों की कुंडली भी खंगाली जाए।

उत्तराखंड एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि फोर्स को इनपुट मिले की अंतरराष्ट्रीय नेपाल सीमा पर राज्य के नानकमत्ता, खटीमा और यूपी के पीलीभीत क्षेत्र के  जंगलों में एक अंतरराष्ट्रीय बदमाशों का गिरोह जघन्य अपराधों को अंजाम दे रहा है। इस गैंग का संचालन जनपद उधमसिंहनगर का दस हज़ार का ईनामी गैंगेस्टर गुरदीप सिंह उर्फ दीपा कर रहा है। इस बदमाश पर हत्या, डकैती,फिरौती के लिए अपहरण जैसे जघन्य अपराध दर्ज हैं। बदमाश नानकमत्ता, खटीमा,पीलीभीत,नेपाल के जंगलों में अपने गैंग से हथियारों को बनाना,तस्करी करना और कॉन्ट्रैक्ट किलिंग व जान से मारने की कोशिश कर लोगो मे डर धमका कर अपराध कर रहा था। इस सूचना पर एसटीएफ दो माह से क्षेत्र में बदमाश की गतिविधियों पर नज़र रखे थी।

बदमाश को पकड़ने के लिए रात दिन भेष बदलकर स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड की टीम ने जंगल में डेरा डाला था। टीम में रायसिख के रूप में भेष बदलकर दरोगा यादवेंद्र बाजवा ने जंगलो में कई दिन रात काटी। आज बदमाश को एसटीएफ की टीम ने 36 घण्टे की घेराबंदी कर गिरफ्तार किया। एसएसपी ने बताया कि इनामी बदमाश की गिरफ्तारी के बाद गैंग के अन्य सदस्यों को स्पेशल टास्क फोर्स जंगल मे तलाशी कर रही है।इसके अलावा हथियार बनाने की देसी फैक्ट्री आदि की भी मिली जानकारी, दर्ज़नो अवैध हथियार और असलहों को तैयार करने के लिए सामान आदि की भी बरामदगी कर्रवाई चल रही है।