Jaguar ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार I-Pace

0
284

Jaguar ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार I-Pace

लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी जैगुआर ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार I-Pace को लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार ड्राइविंग रेंज से लैस इस कार की कीमत 1.06 करोड़ (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) से शुरू होती है। जो इसके S वैरिएंट के लिए तय की गई है। इसके साथ ही I-Pace के SE वैरिएंट की कीमत 1.08 करोड़ रुपये और HSE वैरिएंट की कीमत 1.12 करोड़ रुपये तय की गई है। अगर आप इस इलेक्ट्रिक कार को बुक करना चाहते हैं, तो कंपनी की वेबसाइट या निजी डीलरशिप से बुक कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें, इस कीमत में आपको 5 साल के सर्विस पैकेज, 5 साल के रोड-साइड असिस्टेंस पैकेज, 7.4 kW का एसी वॉल-माउंटेड चार्जर और 8 साल या 1,60,000 किमी की बैटरी वारंटी शामिल है। वहीं यह कार भारत में मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी 400 के साथ-साथ आगामी ऑडी ई-ट्रॉन एसयूवी को टक्कर देगी। जिसके लिए कंपनी ने बुकिंग बीते साल से ही शुरू कर दी थी।

सिंगल चार्ज में चलगी 470km: जगुआर ने आई-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दो मैगनेट सिन्क्रोनअस इलेक्ट्रिक मोटर्स और 90 kWh की बैटरी पैक का विकल्प दिया गया है। जिसमें इस एसयूवी का इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 394 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 696 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। जगुआर आई-पेस की ड्राइविंग रेंज करीब 470 किमी बताई गई है। वहीं यह इलेक्ट्रिक एसयूवी शून्य से 100 किमी / घंटा की रफ्तार महज 4.8 सेकंड में पकड़ने में सक्षम है।

I-Pace में 7 kW AC ऑन-बोर्ड चार्जर मिलता है जो वाहन को 14 घंटे में फुल चार्ज कर सकता है। साथ ही कंपनी आईपेस के साथ एक होम चार्जिंग केबल का भी विकल्प दे रही है। जिसके उपयोग से घरेलू सॉकेट के माध्यम से इसे चार्ज किया जा सकता है। I-Pace को 25Kwh डीसी चार्जर के माध्यम से 4 घंटे और 50Kwh डीसी चार्जर के माध्यम से 2 घंटे में चार्ज किया जा सकता

एक्सटीरियर : Jaguar I-Pace को तीन ट्रिम एस, एसई, और एचएसई में पेश किया  गया है। जिसके डिजाइन में हेडलाइट पावर वॉश, फ्लश एक्सटर्नल डोर हैंडल, टेलगेट स्पॉइलर, फिक्स्ड पैनोरमिक रूफ, 19-इंच  के 5 स्प्लिट-स्पोक ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स आदि शामिल हैं। इसके साथ ही आप हाईयर ट्रिम पर जाते हैं, तो हिटेड , इलेक्ट्रिक, पॉवर होल्ड, मेमोरी डोर मिरर्स, सिग्नेचर डीआरएल के साथ मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स, एनिमेटेड टर्न इंडिकेटर्स और वैकल्पिक फ्रंट फॉग लाइट्स मिलती हैं।

मार्डन फीचर्स से लैस: आई पेस में ट्रिम स्तर के आधार पर आपको एसयूवी 8 वे एडजेस्टेबल फ्रंट सीट, 16-वे हीटेड और कूल्ड इलेक्ट्रिक ड्राइवर और पैसेंजर मेमोरी फ्रंट सीट विद 2-वे मैनुअल हेडरेस्ट्स, पॉवर जेस्चर टेलगेट के साथ 2 जोन  क्लाइमेट कंट्रोल, मनोरंजन के लिए टच प्रो डओ, मेरिडियन 3D सराउंड साउंड सिस्टम, पीवी प्रो और एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले शामिल हैं।