नशे के विरुद्ध जनपद टिहरी गढवाल पुलिस की बडी कार्यवाही, 0.92 हेक्टेयर अफीम की खेती की नष्ट, 41 अभियुक्तगण के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत

0
313

नशे के विरुद्ध जनपद टिहरी गढवाल पुलिस की बडी कार्यवाही, 0.92 हेक्टेयर अफीम की खेती की नष्ट, 41 अभियुक्तगण के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत

तृप्ति भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढवाल द्वारा जनपद में किसी भी प्रकार की नशे की प्रवृत्ति व उनको बढावा देने वाले कारकों के संज्ञान में आने पर त्वारित व कङी कार्यवाही हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

इसी क्रम में नशे व ड्रग्स के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में उप-जिलाधिकारी धनौल्टी, क्षेत्राधिकारी नरेन्द्रनगर, नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो देहरा दून तथा एस टी एफ व थाना थत्यूड पुलिस की एक संयुक्त टीम द्वारा थाना थत्यूड क्षेत्रान्तर्गत एक बडी कार्यवाही को अन्जाम दिया गया है।

थाना थत्यूड के अन्तर्गत लोगों के बीच काफी समय से क्षेत्र में अफीम की अवैध खेती की खबरें आ रही थी जिनकी सत्यता की जांच के लिये पुलिस द्वारा अपने मुखबिर तन्त्र को सक्रिय कर पता रसी- सुराग रसी करायी गयी तो उक्त खबरें सही पायी गयी।

पता रसी सुराग रसी के अनुसार थाना थत्यूड क्षेत्रान्तर्गत पडने वाले ग्राम बिच्छू में अवैध अफीम की खेती की होने की सूचना प्राप्त हुयी।

सूचना पर तुरन्त संज्ञान लेते हुए एसएसपी टिहरी द्वारा स्वयं के निर्देशन एवं उप-जिलाधिकारी धनौल्टी की अध्यक्षता में कार्यवाही हेतु क्षेत्राधिकारी नरेन्द्रनगर,थाना थत्यूड पुलिस, नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो देहरादून, एसटीएफ, तहसील दार नैनबाग आदि की एक संयुक्त टीम का गठन किया व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

टीम द्वारा ग्राम बिच्छु तहसील नैनबाग के डांडा/खेतों में जाकर छापेमारी की गयी तो कईं खेतों में कुल 0.92 हेक्टेयर के रकबे में अफीम पोस्त की अवैध खेती होना पाया गया।

इसके पश्चात टीम द्वारा उक्त खेतों में खडी अवैध अफीम पोस्त की फसल को विनष्ट करते हुए खेतों के कुल 41 मालिकों के विरूद्ध थाना थत्यूड पर एनडीपीएस अधिनियम में अभियोग पंजीकृत किया गया ।

टीम विवरण
1.तहसीलदार नैनबाग  जालम सिंह।
2.निरीक्षक एनसीआरबी  राहुल तोमर ।
3.थानाध्यक्ष थाना थत्यूड  संजीत कुमार।
4.उ0नि0 पिंकी तोमर थाना थत्यूड।
5.उ0नि0 जोगेन्द्र यादव थाना थत्यूड।
6.कानि संदीप कुमार थाना थत्यूड।
7.कानि धर्मपाल थाना थत्यूड़।
8.कानि लोकेन्द्र थाना थत्यूड।
9.कानि सिंकन्दर थाना थत्यूड।
10.कानि अनीस थाना थत्यूड।
11.कानि अनूप नेगी एसटीएफ।