पिथौरागढ़ की श्वेता का क्रिकेट टीम में चयन, देखिए पहाड़ की बेटी का जुनून

0
282

पिथौरागढ़ की श्वेता का क्रिकेट टीम में चयन, देखिए पहाड़ की बेटी का जुनून

पिथौरागढ़ । पहाड़ के एक और बेटी देश और दुनिया में खुद के साथ साथ पूरे प्रदेश का नाम रोशन करने जा रही है। पिथौरागढ़ के थल की रहने वाली श्वेता का चयन देश की महिला क्रिकेट टीम में हुआ है। बचपन में ही जब श्वेता दसवीं में पढ़ती है तब ही उसने अपनी एक सहेली से कह दिया था कि एक दिन वो क्रिकेट में अपना नाम रोशन करेगी और उसने इसे कर दिखाया।

श्वेता वर्मा बचपन से ही क्रिकेट के प्रति आकर्षित हो गई थी। पांच साल की उम्र से उसने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उस पर क्रिकेट का जुनून सवार था और उसने आखिर भारतीय महिला क्रिकेट टीम में जगह बना ही ली। बताते हैं कि खेलने के लिए व लड़कों  के साथ रामलीला मैदान में पहुंचती थी। तब जब वो लड़कों से साथ क्रिकेट खेलती थी तो सभी हैरान होते थे।

श्वेता की बात जब आज साकार हुई है तो उसके साथियों को उसकी दृढ् संकल्प शक्ति को नमन् करने को विवश होना पड़ा है।  सीमांत की बेटी श्वेता के भारतीय क्रिकेट टीम में चयन होने से सीमांत के खिलाड़ियों व लोगों ने खुशी जताई है। श्वेता का चयन टीम में विकेटकीपर के तौर पर हुआ है। नेटवर्क 10 की पूरी टीम की ओर से श्वेता को बहुत बधाई और भविष्य के लिए अनंत शुभकामनाएं।