समाज सेवी भावना पांडे ने पत्रकारों व राजनैतिक लोगों संग मनाई होली

0
1616

पहाड़ से मैदान तक देवभूमि उत्तराखंड होली के रंग में झूमती नज़र आ रही है।देहरादून में प्रदेश भर के उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों और सामाजिक संगठनों  ने भी देश की ख्यातिप्राप्त समाजसेवी , ग्लोबल गॉड मदर फाउंडेशन की चेयरमैन और तीसरा विकल्प की राष्ट्रीय संयोजक भावना पांडे के पार्टी मुख्यालय में आयोजित ज़श्न ए गुलाल में जमकर रंग उड़ाए और सांस्कतिक कार्यक्रम आयोजित कर होली की उत्तराखंडी परम्परा का खूबसूरत नज़ारा पेश किया।

आपको यहां ये बताना भी ज़रूरी है कि समाजसेवा में अपना प्रतिष्टित मुकाम बनाने वाली राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे लंबे समय से उत्तराखंड में जनहित के मुद्दो पर लगातार सक्रियता से भागीदारी करती रही हैं । अब इसी में एक कदम आगे बढ़ते हुए अब कारवां सियासत के मैदान में भी उतरने जा रहा है । आज होली के इस रंगोत्सव में एकत्र हुए तमाम उत्तराखंडी महिलाओं और वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता एक सुर में भावना पांडे की मुहिम में साथ आने की बात दोहराते हुए तीसरा विकल्प को मजबूती देने का संकल्प लेते दिखाई दिए।

आपको बता दें कि तीसरा विकल्प का ये पार्टी मुख्यालय राजधानी के सबसे मुख्य सड़क पर बनाया गया है जिसके करीब ही उत्तराखंड सचिवालय पुलिस मुख्यालय और ऐतिहासिक परेड ग्राउंड मौजूद है

। मीडिया के ज़रिए देश और प्रदेश को होली की शुभकामनाएं देते हुए पार्टी प्रमुख भावना पांडे ने अपना संकल्प दोहराते हुए कहा कि जिस सपने और विजन को लेकर अलग पहाड़ी राज्य बनाया गया और जिसकी नींव में पहाड़ की महान नारीशक्ति , युवाओं और बच्चों की शहादत शामिल है उसके रास्ते में भृष्टाचार और मौकापरस्त नेताओं की बुरी नीयत रुकावटें डालती रही है लेकिन अब पहाड़ का युवा महिला और बेरोज़गार जागरूक हो रहा है इसलिए तीसरा विकल्प तैयार किया जा रहा है जिसमें पहाड़ की जनता और बुद्धिजीवियों को शामिल किया जा रहा है ।

भावना पांडे ने बताया कि उनके जीवन का मकसद उत्तराखंड की खुशहाली और युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का है इसलिये उन्होंने एक ऐसी पार्टी खड़ी करने की सोची जिसको आम आदमी अपना कह सके एक एक मतदाता मां सके कि यही तो है हम सबकी पार्टी