रुद्रपुर महापंचायत में पहुंचे आप प्रभारी,किसानों को दिया समर्थन,कहा किसानों के साथ खड़ी है आप – दिनेश मोहनिया

0
456

रुद्रपुर महापंचायत में पहुंचे आप प्रभारी,किसानों को दिया समर्थन,कहा किसानों के साथ खड़ी है आप – दिनेश मोहनिया,आप प्रदेश प्रभारी

किसानों को बर्बाद करना चाहती है केन्द्र सरकार,लेकिन केन्द्र के मंसूबे कभी नहीं होंगे पूरे – दिनेश मोहनिया,आप प्रभारी

कृषि कानूनों के खिलाफ आज रुद्रपुर में किसान महापंचायत में भारी संख्या में किसान पहुंचे थे । पूरे उत्तराखंड समेत यूपी से भी किसानों ने इस महापंचायत में शामिल होकर केंद्र की निरंकुश सरकार को ये संदेश दिया कि काले कृषि कानूनों पर किसान इस बिल को खत्म करने से नीचे किसी भी बात पर समझौते के लिए तैयार नहीं है । इस मौके पर आप पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया भी इस किसान महापंचायत में पहुंचे जहां उन्होंने किसानों को अपना पूर्ण समर्थन दिया।

आप प्रभारी ने कहा,काले कृषि कानूनों के खिलाफ आप पार्टी पहले से ही किसानों के साथ खडी है ,और लगातार इन कानूनों का विरोध कर रही है। आप के केंद्रीय संरक्षक अरविंद केजरीवाल भी बीते दिन मेरठ में किसान महापचंायत में पहुंचे थे, जहां उन्होंने किसानों के हक में आवाज उठाते हुए इन कृषि कानूनों का जमकर विरोध किया था।आप प्रभारी दिनेश मोहनिया के मुताबिक केन्द्र सरकार किसानों की लगातार अनदेखी कर रही है। किसानों के आंदोलन को दिल्ली बाॅडरों पर 90 दिन से ज्यादा हो चुके हैं ,लेकिन देश के प्रधानमंत्री ने एक बार भी किसानों की सुध नहीं ली। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार किसान विरोधी सरकार है, जो किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है, लेकिन केन्द्र सरकार का ये सपना कभी भी पूरा नहीं होगा। उन्होंने ये भी कहा कि किसानों को बडे उद्योगपतियों के हाथों केन्द्र सरकार बेचने का मन बना चुकी है। ये कृषि कानून देश के किसानों के लिए एक बहुत बडा अभिशाप हैं जिससे किसान अपने ही खेतों में गुलाम बन जाएगा। उन्होंने कहा कि जो किसान पूरे देश को अपने खेतों के अनाज से पालता है वहीं किसान आज सडकों पर दर दर की ठोकर खाने को मजबूर है और केन्द्र की सरकार उसके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

उन्हांेने कहा कि केन्द्र सरकार ये बताए कि क्या ये किसान भारत के नागरिक नहीं है। क्या इन किसानों को इनका हक नहीं मिलना चाहिए। आखिर क्यों गुपचुप तरीके से केन्द्र कोरोनाकाल में 3 कृषि कानून ले आई। ये एक बहुत बडी साजिश है किसानों के खिलाफ ,जिसका पर्दाफाश हो चुका है । उन्होंने ये भी कहा कि, ये कानून पूरी तरह असंवैधानिक हैं जिन्हें किसानों पर जबरन थोपा जा रहा है, लेकिन अब किसानों के साथ खिलवाड नहीं होने दिया जाएगा और आप पार्टी तब तक किसानों के साथ खडी रहेगी जब तक, केन्द्र सरकार इन काले कानूनों को वापस नहीं ले लेती। उन्होंने कहा कि, महापंचायत में आए हजारों किसान इस बात का प्रमाण हैं कि, उनकी एकता को किसी भी हाल में तोडा नहीं जा सकता है। किसान किसी का मोहताज नहीं है । किसान आज अपना हक मांग रहा है, लेकिन केन्द्र जबरन उसके हक पर डाका डाल रही है ,लेकिन अब इंकलाब का वक्त आ चुका है और किसान एकजुट हो चुका है,अगर समय रहते अभी भी केन्द्र ने किसानों की बात नहीं मानी ,तो इसका अंजाम केन्द्र और अन्य राज्य सरकारें भुगतने को तैयार रहें,क्योंकि जो सत्ता सौंप सकता है वो सत्ता छीन भी सकता है।