गरीब मरीजों को कोविड दवाएं और राशन देंगी भावना पांडे

0
544

गरीब मरीजों को कोविड दवाएं और राशन देंगी भावना पांडे

 कहा, भाजपा-कांग्रेस के नेताओं ने होटल बनाए, अस्पताल नहीं

 नेताओं के होटल और कोठियों को बनाया जाए कोविड सेंटर

देहरादून। राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे एक बार फिर कोरोना पीडित परिवारों की मदद के लिए आगे आई हैं। भावना ने कहा कि वह गरीब कोविड मरीजों को कोविड दवाएं और उनके प्रभावित परिवारों को राशन किट देंगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी प्रभावित परिवारों की मदद की जाएगी। राशन किट में परिवार के लिए दस किलो आटा, दस किलो चावल, दाल, मसाले आदि सामान होगा। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद गरीब कोविड मरीजों के लिए सरकार द्वारा स्वीकृत दवाएं भी दी जाएंगी।

ग्लोबल गाॅडमदर फाउंडेशन की संचालिका और समाजसेवी भावना पांडे ने कहा कि कोरोना महामारी में हमें गरीब और जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली और देहरादून में कोरोना से हालात खराब हैं। दिल्ली में प्रवासी उत्तराखंडियों की मदद के लिए उन्होंने एक ग्रुप बनाया है। इसके माध्यम से राशन पहुंचायी जा रही है। देहरादून में भी गरीब मरीजों की मदद की जा रही है। गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी भावना पांडे ने कोरोना काल में रोजाना तीन सौ से पांच सौ जरूरतमंदों को भोजन कराया। इसके लिए जिला प्रशासन ने उनको कोरोना वारियर का सम्मान भी दिया था।

राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कोरोना महामारी के दौरान सरकारी सिस्टम फेल होने के लिए भाजपा और कांग्रेस को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने बारी-बारी से शासन किया। इस दौरान नेताओं ने होटल तो बनवाए लेकिन अस्पताल नहीं। आज प्रदेश में पांच हजार मरीजों के लिए भी आईसीयू बेड नहीं हैं, वेंटीलेटर नहीं है और आक्सीजन की कमी है। यदि नेताओं ने होटल बनवाने के साथ ही अस्पताल भी बनवाए होते तो आज इतने अधिक कोरोना मरीजों की मौत नहीं होती। उन्होंने कांग्रेसी नेता हरीश रावत, सूर्यकांत धस्माना और इंदिरा हृदयेश को भी फेल सिस्टम का हिस्सा बताया। उन्होंने सरकार को सुझाव दिया कि नेताओं के होटलों और कोठियों को कोविड सेंटरों में बदल दिया जाएं।

भावना पांडे ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने जनता की कभी परवाह नहीं की। नेताओं ने अपना ही विकास किया, प्रदेश का नहीं। भावना के मुताबिक प्रदेश के नेताओं के लिए शर्म की बात है कि पांच हजार गंभीर मरीजों को भी इलाज नहीं मिल पा रहा है। लेकिन अब उत्तराख्ंाड की बेटी उन्हें सबक सिखाने का काम करेगी।

नोट:- मदद के लिए भावना पांडे 8445369968 और दिल्ली में जसपाल सिंह 8882324108 से संपर्क कर सकते हैं।