त्रिवेंद्र राज में PM मोदी द्वारा सराही गई योजना को भी CM तीरथ ने पलटा

0
349

त्रिवेंद्र राज में PM मोदी द्वारा सराही गई योजना को भी CM तीरथ ने पलटा

देहरादून। तीरथ सरकार में त्रिवेंद्र सरकार का एक और फैसला बदला गया। अब उत्‍तराखंड में एक रुपये में नहीं, बल्कि 100 रुपये में पानी का कनेक्शन मिलेगा। ग्रामीण और शहरी श्रेणी में एक समान पानी के कनेक्शन का शुल्क किया गया है। पहले ग्रामीण इलाकों में एक रुपये में पानी का कनेक्शन दिया जा रहा था। शहरों में पानी का कनेक्शन  3600 रुपये होने के कारण लोग कनेक्शन नहीं ले रहे थे। गुरुवार को शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने प्रदेश के शहरी निकायों की बैठक में उक्‍त आदेश दिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत द्वारा जल जीवन मिशन के तहत एक रुपये में पेयजल कनेक्शन दिए जाने की व्यवस्था करने के लिए सराहना की थी और कहा था कि यह देश के लिए अभिनव पहल है। इस योजना के प्रभावी क्रियान्वयन से उत्तराखंड मॉडल स्टेट बन सकता है। उन्होंने कहा कि समयबद्धता वाले जल जीवन मिशन कार्यक्रम के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी

गुरुवार को नगर निगम देहरादून में मंत्री प्रदेश के शहरी निकायों की बैठक ले रहे हैं। अभी सभी नगर निगम की चल रही, उसके बाद दूसरे चरण में नगर पालिका और तीसरे चरण में नगर पंचायतों की बैठक होगी। इस दौरान शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि पूरे प्रदेश में पानी के बिल के लिए मीटर लगेंगे। जितना पानी इस्तेमाल करोगे, उतना ही शुल्‍क ही देना होगा। उन्‍होंने कहा अब फोकट में पानी नहीं दिया जा सकता।