दूरस्थ गांवों में जाकर रात को चौपाल लगाएंगे अधिकारी

0
330

दूरस्थ गांवों में जाकर रात को चौपाल लगाएंगे अधिकारी

देहरादून । सीएम तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे पहाड़ों के दूर दराज गांवों में जाएं और लोगों की समस्याओं के निपटारे के लिए रात को चौपाल लगाएं। सीएम तीरथ सिंह रावत का कहना है कि हमें दिन रात एक करके लोगों की समस्याओं का निपटारा करना है। सीएम ने चौपाल में आई समस्याओं को अफसरों से गंभीरता से लेने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पौड़ी जिले के दुगड्डा में धोबीघाट प्राथमिक स्कूल में आयोजित रात्रि चौपाल में शामिल हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। ब्लॉक प्रमुख रूची कैन्तुरा ने दुगड्डा में मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या को उठाया। सीएम ने एक सप्ताह में  समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए। सीएम ने साफ निर्देश दिए हैं कि डीएम-सीडीओ समेत जिला स्तरीय अधिकारी राज्य के दूरदराज गांवों में जाकर रात्रि चौपाल लगाएंगे। चौपाल में आने वाली समस्याओं को एक महीने के भीतर हल करना होगा।

स्थानीय महिला स्वयं सहायता समूह ने सीएम को बताया कि सब्जी उत्पादन और उसकी बिक्री में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सीएम ने उद्यान विभाग के अधिकारियों को कैम्प लगाकर राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं से रूबरू कराकर जनता में जागरूकता लाने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य सेवाओं सहित महिला चिकित्सक की कमी की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने तुरन्त इस पर कार्रवाई के निर्देश दिए।