किसानों के समर्थन में अपने घरों पर काले झंडे और हाथों में काली पट्टी बांधकर ,आप कार्यकर्ताओं ने मनाया काला दिवस

0
244

किसानों के समर्थन में अपने घरों पर काले झंडे और हाथों में काली पट्टी बांधकर ,आप कार्यकर्ताओं ने मनाया काला दिवस – आप

किसानों पर केंद्र द्वारा तीन काले कानून थोपने के विरोध में किसानों के धरने को आज 6 महीने पूरे होने पर किसानों ने इसे काला दिवस के रूप में मनाया वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किसानों के समर्थन में पूरे प्रदेश में अपने घरों में काले झंडे लगाकर ,और अपने हाथों पर काली पट्टी बांधकर किसानों को अपना समर्थन दिया । इस दौरान आप उपाध्यक्ष दीपक बाली ने एक बयान जारी करते हुए कहा,आम आदमी पार्टी का एक एक कार्यकर्ता किसानों के साथ खड़ा है और केंद्र द्वारा थोपे इन काले कानूनों का पुरजोर विरोध करता है ।

आप उपाध्यक्ष दीपक बाली ने कहा,किसान अपने हकों के लिए महीनों से सड़कों पर बैठे हैं और केंद्र सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता है । इस आंदोलन के दौरान कई किसान भाइयों ने शहादत दी बावजूद उसके केंद सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंगी । दीपक बाली ने कहा, यही वजह है किसान भाइयों को मजबूरन आज 6 महीने बीत जाने के बाद काला दिवस मनाना पद रहा है जो केंद्र सरकार की तानाशाही को दिखाता है।

आप उपाध्यक्ष ने कहा , किसानों ने आज के दिवस को काले दिवस के रुप में मनाया तो , आम आदमी पार्टी ने भी किसानों का पूर्ण समर्थन करते हुए आज काली पट्टी बांधकार और अपने घरों में काले झंडे लगाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया और इस दिन को काले दिवस के तौर पर मनाया और सरकार से मांग की किसानों के ऊपर जबरदस्ती जो तीन काले कानून थोपे गए हैं सरकार उनको तत्काल वापस लें। इसके अलावा आप उपाध्यक्ष ने कहा,आज किसानों को इन कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करते हुए पूरे 6 महीने हो चुके हैं ,लेकिन केन्द्र सरकार ने सिर्फ किसानों को धोखा देने का काम किया है। किसान अभी भी अपनी जान जोखिम में डाल कर इन बिलों के खिलाफ आंदोलन कर रहे लेकिन केंद्र सरकार उनकी मांगों पर ध्यान देने के बजाए इस महामारी के दौरान भी उनका सड़कों पर मरने के लिए छोड़ दिया जो किसानों के प्रति सरकार की उदासीनता को दिखाती है ।

आप उपाध्यक्ष ने कहा कि ,केन्द्र की इस दमनकारी सरकार के खिलाफ पूरी आप पार्टी शुरू से किसानों के साथ खड़ी है और जब तक किसानों की मांग नहीं मानी जाती तब तक आप का एक एक कार्यकर्ता किसानों के साथ खड़ा रहेगा। किसानों के हक की इस लडाई में आप पार्टी हमेशा किसानों के साथ रहेगी।इसके अलावा उन्होंने कहा सरकार समय रहते नहीं जागी और किसानों की मांगें जल्द नहीं मानी गई ,तो आप कार्यकर्ता भी एक बार फिर, किसानों के समर्थन में ,कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे प्रदेश में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी और ये संघर्ष तक तक जारी रहेगा जबतक केन्द्र सरकार किसानों की मांग नहीं मान लेती है।