वैक्सीन की किल्लत से लाखों युवाओं की जान से हो रहा खिलवाड़:नवीन पीरशाली

0
305

वैक्सीन की किल्लत से लाखों युवाओं की जान से हो रहा खिलवाड़:नवीन पीरशाली,आप प्रवक्ता

प्रदेश में वैक्सीन के लिए हाहाकार,कब तक लाखों युवाओं की जान से होगा खिलवाड़ : नवीन पीरशालि,आप प्रवक्ता

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते प्रकोप और मृत्य दर में पूरे देश में दूसरे नंबर पर होने पर आप प्रवक्ता नवीन पीरशालि ने चिंता जाहिर करते हुए सरकारी सिस्टम पर सवाल खड़े किए। आप प्रवक्ता ने कहा,उत्तराखंड में आज भी वैक्सीनेशन को लेकर कोई ठोस नीति नहीं बन पाई है। 45 प्लस के वैक्सीनेशन में पूरे प्रदेश में आज भी लोग परेशान हैं वैक्सीनेशन की डोज समय पर नहीं मिल पा रही वही 18 प्लस की वैक्सीनेशन खत्म होने से कई केंद्र बंद होने की कगार पर हैं कई बंद हो चुके हैं लेकिन केंद्र सरकार से अब तक 18 प्लस वैक्सीनेशन की नई डोज नहीं मिल पाई जिससे सूबे के 50 लाख से ज्यादा युवाओं की जिंदगी के साथ खिलवाड़ हो रहा है ।

आप प्रवक्ता ने कहा, प्रदेश भर में 45 प्लस की उम्र के लोगों को टीके लगाए जाने का सिलसिला प्रदेश में 16 जनवरी से शुरु हुआ लेकिन अभी भी सरकार एक तिहाई आंकडा भी टीकाकारण का पूरा करने में कामयाब नहीं हो पाई है । 18 प्लस वैक्सीन के हालात ऐसे हैं कि 10 मई से शुरुवात करने के बाद भी लगातार वैक्सीन की कमी से प्रदेश जूझ रहा है और अब हालत ऐसे हो चुके हैं कि आज सूबे में वैक्सीन की कमी से कई टीकाकरण केंद्र बंद हो चुके हैं अकेले देहरादून में 13 केंद्रों में चार केंद्र चल रहे जो सीधे तौर पर सरकार की लापरवाही और युवाओं की जान के साथ खिलवाड़ का मामला है जिसे आप किसी भी हालात में बर्दाश्त नहीं करेगी।

आप प्रवक्ता नवीन पीरशाली ने बताया कि उत्तराखंड में आज भी लाखों की तादाद में लोग टीकाकरण के लिए वैक्सीन का इंतजार कर रहे हैं लेकिन सरकार दावे जरूर कर रही लेकिन वैक्सीन की आपूर्ति नहीं कर पा रही है । नवीन पीरशाली ने बताया कि सरकार के सभी दावे कोरे और झूठे साबित हो रहे हैं जो सिवाय जनता को गुमराह करने के साथ परेशान भी कर रहे हैं।आज पहाड़ी जनपदों में जनता टीकाकरण के लिए कई किलोमीटर दूर टीकाकरण केंद्रों में पहुंच रहे हैं लेकिन सैंटरों पर वैक्सीन की उपलब्धता ना होने से उन्हें निराश लौटना पड रहा है।

आप प्रवक्ता ने कहा, राज्य सरकार की सुस्त चाल लोगों की जान पर भारी पड रही है। सरकार नींद से जाग नहीं रही है,जबकि वैक्सीन खत्म हो चुकी हैं। जनता परेशान है जिसे महामारी के बचाव के लिए वैक्सीन नहीं मिल पा रही है। अगर यही हालत रही तो कई लोग वैक्सीनेशन न होने से उनकी जान को खतरा हो सकता है जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी। आप पार्टी सरकार से मांग करती है कि ,कोरोना महामारी की गंभीरता को देखते हुए सरकार तुंरत वैक्सीन का कोटा पूरा करे ताकि जल्द से जल्द प्रदेश के सभी आयुवर्ग के लोग इसका लाभ उठाते हुए कोरोना महामारी की इस जंग में लड सकें।