गिरफ्तारी के खिलाफ लगभग 6 घंटे तक CBI कार्यालय में रहीं ममता

0
128

गिरफ्तारी के खिलाफ लगभग 6 घंटे तक CBI कार्यालय में रहीं ममता

नारदा स्टिंग ऑपरेशन (Narada Sting Opretion) मामले में गिरफ्तार मंत्री सुब्रत मुखर्जी (Subrata Mukherjee) , मंत्री फिरहाद हकीम (Firhad Hakim) , पूर्व मे मेयर  शोभन चटर्जी (Sovan Chatterjee) और एमएलए मदन मित्रा (Madan Mitra) को  सीबीआई विशेष कोर्ट के न्यायाधीश अनुपम मुखोपाध्याय की अदालत में वर्चुअली सुनवाई चल रही है, तो दूसरी ओर गिरफ्तारी के खिलाफ ममता बनर्जी ने सीबीआई की निजाम पैलेस मुख्यालय में लगभग छह घंटे तक रहीं और गिरफ्तारी का विरोध जताया. उन्होंने सीबीआई को उन्हें भी गिरफ्तार करने की चुनौती दी थी. बता दें कि सुबह 10.48 बजे सीबीआई मुख्यालय में पहुंचीं थी और लगभग 4.40 बजे शाम को बाहर निकलीं.

नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में सीबीआई के हाथों गिरफ्तार किए गए ममता कैबिनेट के मंत्री फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, विधायक और पूर्व मंत्री मदन मित्रा व कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी की वर्चुअल पेशी हुई. पेशी के कारण सीबीआई  ने हिरासत में लेकर पूछताछ की मांग की थी, जबकि इन नेताओं के वकीलों ने गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कहा कि वर्तमान कोविड परिस्थिति में यदि इन नेताओं को गिरफ्तार किया गया है, तो कोलकाता की स्थिति बिगड़ सकती है.

ममता की मौजूदगी की वजह से सैकड़ों की संख्या में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने सीबीआई दफ्तर को घेर लिया था, जिसकी वजह से गिरफ्तार नेताओं को सशरीर बैंकशाल अदालत ले जाना संभव नहीं हो पाया. इसके बाद जांच एजेंसी के वकील ने वर्चुअल पेशी की अर्जी लगाई जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. अब वर्चुअल जरिए से इनकी पेशी हुई है और सुनवाई शुरू हो चुकी है. चारों ही गिरफ्तार नेताओं के परिजनों ने जमानत की अर्जी लगाई है. दूसरी ओर, ममता बनर्जी सीबीआई की कार्यालय में धरना दे रही हैं और सीबीआई को गिरफ्तार करने की चुनौती दी है.