संक्रमण घटा तो कर्फ्यू में राहत दे सकती है उत्तराखंड सरकार

0
141

संक्रमण घटा तो कर्फ्यू में राहत दे सकती है उत्तराखंड सरकार

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए 25 मई तक कोविड कर्फ्यू बढ़ाया गया है। इस बीच खबर है कि उत्तराखंड सरकार 24 मई को उत्तराखंड में कोरोनावायरस के संक्रमण और इसे नियंत्रित करने में कोरोना कर्फ्यू के असर का मूल्यांकन करेगी और इसी के आधार पर ही आगे की रणनीति बनाएगी।

बता दें कि प्रदेश के मैदानी भागों में कोरोना कर्फ्यू का असर देखने को मिला है और यहां संक्रमण दर में कमी आ रही है। सरकार के शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने मीडिया से वार्ता में जानकारी दी कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है।

इस दौरान उन्होंने संकेत दिए कि कोरोना संक्रमण के मामलों में इसी तरह कमी आती रही तो सरकार कोरोना कर्फ्यू में थोड़ी राहत दे सकती है। वहीं यदि संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती रही तो सरकार कोरोना कर्फ्यू के तहत लगाई गई पाबंदियों को जारी रखते हुए जरुरत पड़ने पर और सख्त करेगी। वहीं खबर है कि आगामी 14 दिन के लिए सरकार की रणनीति करीब-कबीब तैयार हो गई है।

सूत्रों के मुताबिक संक्रमण के मामले लगातार कम होने की स्थिति में सरकार बाजारों को एक दिन छोड़कर खोलने की अनुमति दे सकती है। सुबोध उनियाल ने यह भी कहा कि वर्कशाप खोलने पर कोई पाबंदी नहीं है। लेकिन वर्कशाप में कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन करना होगा।