पंजाब में AAP के 3 बागी विधायकों ने थामा कांग्रेस का दामन

0
213

पंजाब में AAP के 3 बागी विधायकों ने थामा कांग्रेस का दामन

पंजाब में अपनों की बगावत का सामना कर रहे राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में पेशी से पहले अपना दांव चल दिया है. राज्य में नेतृत्व के संकट के बीच अमरिंदर ने AAP के बागियों को अब कांग्रेस में शामिल कराया है. आम आदमी पार्टी के तीनों निष्कासित बागी विधायकों ने अब कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ आम आदमी पार्टी के तीनों बागी विधायक हेलीपैड पर दिखाई दिए. सुखपाल खैरा, पिरमल सिंह खालसा और जगदेव सिंह कमालू इन तीनों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह और सांसद परनीत कौर की मौजूदगी में हेलीपैड पर कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात के बाद कांग्रेस का दामन थाम लिया है. पंजाब कांग्रेस के आधिकारिक पेज पर इस संबंध में जानकारी शेयर की गई है.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh) पार्टी की राज्य ईकाई में अंदरूनी कलह को सुलझाने के लिए गठित तीन सदस्यीय पार्टी पैनल से मिलने के लिए आज दिल्ली जा रहे हैं. मीटिंग आज शाम या 4 जून की सुबह होगी. पार्टी के एक वर्ग ने तर्क दिया है कि अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव नहीं जीता जा सकता. असहमति इस कदर बढ़ गई है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस मुद्दे को देखने के लिए एक टीम बनानी पड़ी.

इसलिए बगावती हैं अपने

पार्टी सूत्रों के मुताबिक सीएम के खिलाफ कई तरह की शिकायतें हैं, जिसमें दलितों का कम प्रतिनिधित्व भी शामिल है. साल 2015 में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के दौरान गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और पुलिस फायरिंग से जुड़े मामलों में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने में सरकार की क्षमता पर भी राज्य के नेताओं ने सवाल उठाए हैं. पार्टी सूत्र बताते हैं कि विधायक इस बात को लेकर परेशान हैं कि पिछले साढ़े चार साल में ज्यादातर वादे पूरे नहीं हो सके हैं, ऐसे में ग्रामीण मतदाताओं के गुस्से का सामना नेताओं को करना पड़ रहा है.