BSP के बागी विधायक मिलकर बनाएंगे नई पार्टी, लालजी वर्मा होंगे प्रमुख

0
244

BSP के बागी विधायक मिलकर बनाएंगे नई पार्टी, लालजी वर्मा होंगे प्रमुख

उत्तर प्रदेश विधासभा चुनाव आने को है. इससे पहले ही राजनीतिक घटनाक्रम तेज हो गया है. बसपा विधायकों ने मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की. बसपा के बागी विधायक असलम राईनी ने दावा किया है कि वह अन्य बागी विधायकों के साथ मिलकर नई पार्टी बनाएंगे. उन्होंने यह भी बताया कि नई पार्टी के मुखिया लालजी वर्मा होंगे. नई पार्टी बनाने के लिए 1 विधायक की और जरूरत पड़ेगी. 12 विधायक होने के बाद नई पार्टी का गठन किया जाएगा.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी नाराजगी बीएसपी सुप्रीमो मायावती से नहीं है. उन्होंने कहा, “हमारी नाराजगी मायावती से नहीं है. हमारी नाराजगी सतीश चंद्र मिश्रा से है. उन्होंने लालजी वर्मा और रामाचल राजभर के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया.” उन्होंने कहा, “हमने विधानसभा अध्यक्ष से इस बारे में मुलाकात की है. अभी हमारे पास एक विधायक की कमी है. एक विधायक के साथ जुड़ते ही नए दल का गठन किया जाएगा.” यह पूछे जाने पर कि पार्टी का नाम क्या होगा, तो उन्होंने कहा कि यह लालजी वर्मा तय करेंगे. वही इस दल के मुखिया होंगे और तय करेंगे कि पार्टी की कार्यशैली कैसी होनी चाहिए.”

लालजी वर्मा का कहा ही मानेंगे

अखिलेश यादव के साथ मुलाकात पर असलम राईनी ने कहा कहा, “हमारे कई MLA ने अखिलेश यादव से मुलाकात की है. सभी विधायकों को वह पसंद हैं और सभी ने उनकी तारीफ की है.” सपा में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि लालजी वर्मा हमारे नेता हैं. उनका कहा ही सभी विधायक मानेंगे.