गुजरात से हरिद्वार आए 6 तीर्थयात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए

0
134

गुजरात से हरिद्वार आए 6 तीर्थयात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए

हरिद्वार: हरिद्वार में 6 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये यात्री अहमदाबाद मेल से हरिद्वार रेलवे स्टेशन पहुंचे थे. रेलवे स्टेशन पर सभी यात्रियों की जांच हो रही है. इसी जांच में इन यात्रियों में कोविड की पुष्टि हुई है. जीआरपी ने 108 सेवा के द्वारा इन 6 यात्रियों को कोविड केयर सेंटर भेज दिया है. ये यात्री गुजरात से गंगा स्नान के लिए हरिद्वार आए थे. इसी दौरान जांच में इनके कोविड पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई.

हरिद्वार पुलिस अलर्ट: दरअसल कुंभ मेले के दौरान कोरोना के केस में काफी बढ़ोत्तरी हो गई थी. इस दौरान बड़ी संख्या में फर्जी टेस्ट होने का मामला भी सामने आया. इस मामले की जांच चल रही है. हाईकोर्ट में भी मामले की सुनवाई जारी है. इसी कारण हरिद्वार में सख्ती बरती जा रही है. यात्रियों की जांच की जा रही है.

कोरोना के केस को लेकर कुंभ से हुई फजीहत से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सबक लिया. उन्होंने कांवड़ यात्रा को इस बार रद्द करने का फैसला लिया. हरिद्वार में कांवड़िए नहीं आएं इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं. नारसन बॉर्डर पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

बताते चलें कि उत्तराखंड में तेजी से कोरोना के मामलों में गिरावट आ रही है. रविवार को प्रदेश में 51 नए कोरोना पॉजिटिव मिले थे. जबकि, 24 लोग स्वस्थ भी हुए थे. इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 637 रह गई है. वहीं, रविवार को प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई थी.

प्रदेश में कोरोना के अभीतक कुल 3,41,724 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 3,27,716 मरीज स्वस्थ हुए हैं. वहीं, मौत की बात करें तो प्रदेश में अबतक कोरोना से कुल 7,359 मरीजों की मौत हुई है. प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट 95.90% है. वहीं, कोरोना डेथ रेट 2.15 है.