सहारनपुर के 18 मुस्लिम माफियाओं पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा

0
225

सहारनपुर के 18 मुस्लिम माफियाओं पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा

यूपी के माफियाओं (UP Gangstar) पर योगी सरकार का एक्शन लगातार जारी है. माफियाओं के साम्राज्य को योगी सरकार पूरी तरह से नेस्तनाबूत करने में जुटी हुई है. सरकार ने सहारनपुर मंडल के 3 जिलो में 18 माफियाओं की करोड़ो की अवैध संपत्ति अपने कब्ज़े (Recovered Illegal Property) मे ले ली है. अब उन संपत्तियों पर सरकारी बोर्ड लगा दिए गए हैं.

जिन माफियाओं की संपत्ति को योगी सरकार (Yogi Govt) ने अपने कब्जे में लिया है, वह प्रॉपर्टी पश्चिमी यूपी के सहारनपुर मंडल में हैं. भू माफियाओं, शराब तस्करों और हथियारों की तस्करी से जुड़े 18 शातिर क्रिमिनल्स की अवैध संपत्ति पर योगी सरकार ने शिकंजा कसा है. सहारनपुर मंडल के DGI उपेंद्र अग्रवाल ने कहा कि सरकार और डीजीपी मुख्यालय से मिले निर्देशो के बाद इन क्रिमिनल्स की संपत्ति जब्त (Mafia Property Recovered) करने की कार्रवाई की गई है.

उन्होंने कहा कि 18 माफियाों की करोड़ों रुपये की संपत्ति अब सरकार के अंडर में है. इन संपत्तियों में आलीशान मकान, दुकान और दूसरी जमीनें शामिल हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली में दो दर्जन से ज्यादा माफिया फिलहाल पुलिस की राडार पर है. इनकी संपत्ति भी जल्द ही जब्त की जाएगी.

इन माफियाओं पर योगी सरकार का शिकंजा

सहारनपुर मंडल के जिन माफियाओं की संपत्ति सरकरा ने जब्त की है उनमें नदीम, आलम, शाहरुख, इमरान,आरिफ, शाहबाज, बाबार, बुरहान, मोहम्मद अहमद, विनोद शर्मा और रईश शामिल हैं. वहीं मुजफ्फरनगर जिले में जिन माफियाओं की संपत्ति को सरकार ने जब्त किया है उनके नाम संजीव उर्फ काला, मुर्सलीन उर्फ सोनू, शादाब उर्फ भीम शामिल हैं, वहीं शामिल में शिकंजा कसे जाने वाले क्रिमिनल्स में नजाकत, सुरवर अली, फिरकान और आलिम शामिल हैं.