गणेश गोदियाल को राहुल गांधी के विवादित ट्वीट का खामियाजा भुगतना पड़ा

0
203

गणेश गोदियाल को राहुल गांधी के विवादित ट्वीट का खामियाजा भुगतना पड़ा

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल का ट्विटर अकाउंट एक बार फिर एक्टिव हो गया है. दरअसल, राहुल गांधी के एक विवादित पोस्ट को शेयर करने पर प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के ट्विटर अकाउंट को लॉक कर दिया गया था. जिसके बाद ट्विटर अकाउंट से पोस्ट को हटाए जाने के बाद एक बार फिर से अध्यक्ष गणेश गोदियाल का अकाउंट एक्टिव हो गया है.

गणेश गोदियाल ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की थी. पोस्ट में लिखा था कि उनका टि्वटर अकाउंट ट्विटर ने निलंबित कर दिया है. इसके बाद दिल्ली से लेकर उत्तराखंड तक इस बात को लेकर राजनीति गरमा गई थी. गणेश गोदियाल का टि्वटर अकाउंट एक बार फिर से एक्टिव हो गया है.

दरअसल, ट्विटर इन दिनों निर्धारित नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई कर रहा है. बीते दिनों राहुल गांधी के साथ भी ट्विटर ऐसा ही कदम उठा चुका है. इसी क्रम में गणेश गोदियाल का भी ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया गया था.

इसलिए हुआ था राहुल गांधी का अकाउंट सस्पेंड

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट किस वजह से अस्थायी तौर पर सस्पेंड किया गया था, इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है लेकिन इसे दिल्ली की कथित रेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात के ट्वीट से जोड़कर देखा जा रहा था. राहुल गांधी ने दिल्ली की नौ साल की पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की तस्वीर ट्विटर अकाउंट से शेयर की थी. इसे ट्विटर ने शुक्रवार की रात हटा दिया था.

राहुल गांधी ने बुधवार को लड़की के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा था कि वह न्याय की राह में उनके साथ हैं और एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने तस्वीरें ट्विटर पर साझा की थीं. इसको लेकर बीजेपी ने निशाना साधा था. वहीं, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी ट्विटर इंडिया को एक नोटिस जारी कर राहुल गांधी के अकाउंट के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की थी.