फार्मेसिस्ट करेंगे सीएम आवास का घेराव। जनता कैबिनेट पार्टी की अध्यक्ष भावना पांडे ने भी दिया अपना समर्थन

0
172

देहरादून – फार्मेसिस्ट करेंगे सीएम आवास का घेराव। जनता कैबिनेट पार्टी ने भी दिया अपना समर्थन प्रमुख राजनीतिक दलों का समर्थन प्राप्त।
जनता कैबिनेट पार्टी की अध्यक्षा भावना पांडे ने भी धरना स्थल जा कर अपना समर्थन दिया है

बताते चलें कि आज 70 वे दिन भी प्रशिक्षित बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट एलोपैथिक महासंघ का अपनी नियुक्ति के संदर्भ में धरना जारी रहा! आज 7वें दिन भी बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट का आमरण अनशन जारी रहा! आमरण अनशन में विनायका डिमरी,संजीव बलूनी व मनोहर बोरा बैठे हुए है जबकि तीन अन्य अनशन कारियों के स्वास्थ्य में गिरावट होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उनको प्राथमिक उपचार देने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। विनायका डिमरी अपने 2 साल की बेटी के साथ लगातार 7वे दिन अनशन पर है। बेरोजगार फार्मासिस्ट महासंघ के अध्यक्ष महादेव गौड़ द्वारा अवगत कराया गया कि सरकार के किसी प्रतिनिधि के द्वारा प्रकरण का संज्ञान नहीं लिया गया है जो की सरकार की हठधर्मिता एवं अड़ियल रवैए को दर्शाता है। इसको लेकर महासंघ द्वारा 28 तारीख को गांधी पार्क से मुख्यमंत्री आवास तक महा आक्रोश रैली निकालने का निर्णय लिया है। उक्त रैली में सभी प्रमुख राजनीतिक दलों का समर्थन प्राप्त हुआ है। हालांकि देर शाम खबर लिखे जाने तक प्राप्त सूचना यह है कि  मुख्यमंत्री से शिष्टमंडल के साथ वार्ता का समय मिला है जिस पर संघटन की आश टिकी हुई है।
धरना देने वालों में जयप्रकाश जगदीश धनपाल चंद्रशेखर खेमराज गौतम रतन मणि अलीशा विपुल यमुना रिचा अरविंद कृतम विकास आदि सैकड़ों फार्मासिस्ट उपस्थित रहे।वंही देर रात नानकमत्ता विधायक डॉo प्रेम सिंह राणा की अगुवाई में बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट महासंघ का शिष्टमंडल मुख्यमंत्री  से मिला। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री से कल वार्ता करने और कल होने वाली कैबिनेट में फार्मासिस्टों के प्रकरण के संबंध में चर्चा करने हेतु आश्वस्त किया। उन्होंने कल होने वाली गर्जना रैली को स्थगित करने को कहा। उनके द्वारा कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत को कल 11 बजे धरना स्थल एकता विहार पर जाकर आमरण अनशन स्थगित करने को निर्देशित किया। महासंघ अध्यक्ष महादेव गौड़ के द्वारा बताया गया कि माननीय मुख्यमंत्री के सकारात्मक आश्वासन पर कल होने वाली गर्जना रैली को स्थगित किया जाता है और साथ ही यह भी चेताया कि यदि शीघ्र ही 536 पदों को iphs मानकों में शिथिलता बरतते हुए यथावत रखने, रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ करने एवं 1368 उपकेंद्र में पदों के सृजन के संबंध में ठोस कार्यवाही अमल में नहीं लाई जाती है तो महासंघ पुनः उग्र आंदोलन के लिए विवश होगा,तब तक धरना जारी रहेगा। शिष्टमंडल में प्रदेश अध्यक्ष महादेव गौड़, धनपाल रावत, जयप्रकाश गैरोला, जगदीश थपलियाल, पवन राणा,पूजा राणा उपस्थित रहे।