भाजपा ने विधानसभा के सफल संचालन पर अग्रवाल का जताया आभार

0
219

देहरादून। यमुना कॉलोनी में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा आयोजित चतुर्थ विधानसभा के सफल कार्यकाल पर आभार कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हुए।
मौजूदा भाजपा सरकार में पूरे 5 साल तक विधानसभा में अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा विधानसभा का सफल संचालन करने के लिए पक्ष और प्रतिपक्ष के सदस्यों को समान रूप से सम्मान दिया गया। वहीं सभी सदस्यों के प्रति आत्मीयता का भाव वक्त किया। इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष का उनके प्रति भी विशेष स्नेह का भाव रहा है। उन्होंने विधानसभा में सतत विकास कार्यक्रम के संचालन की पहल करने के साथ ही हर माह योग के माध्यम से शारीरिक स्वस्थता और पर्यावरण की दिशा में पहल की। सीएम धामी ने कहा कि विधानसभा में 101 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराने की भी पहल विधानसभा अध्यक्ष द्वारा की गई। उन्होंने इस अवसर पर विधानसभा के अधिकारियों एवं कार्मिकों का भी आभार जताया। पिछले 4 जुलाई को उन्होंने मुख्य सेवक के रूप में प्रदेश के समग्र विकास की यात्रा शुरू की, जिसमें सभी बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं जनता का उन्हें स्नेह प्राप्त हो रहा है। प्रदेश के विकास की उनकी निजी नहीं बल्कि हम सबकी सामूहिक यात्रा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के समग्र विकास में हम सब सहभागी एवं सहयोगी हैं। प्रधानमंत्री के विजन के अनुरूप 2025 में उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हो इसके लिए हम निरंतर प्रयासरत हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में काशी विश्वनाथ धाम का कायाकल्प किया गया है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। केदारनाथ पुनर्निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है। प्रधानमंत्री द्वारा यहां 400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया है। बदरीनाथ धाम के सौन्दर्यीकरण के लिए 250 करोड़ की योजना बनाई गई है। इस प्रकार देश में पुरातन संस्कृति के उत्थान का कार्य किया जा रहा है। यह हमारी संस्कृति के उत्सव का भी समय है।
विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका प्रयास रहा कि विधानसभा में सभी सदस्यों को समान रूप से अपनी बात रखने का अवसर मिले। उनका प्रयास सभी सम्मानित विधायकों को सम्मान देने का भी रहा है। उत्तराखंड की विधानसभा को देवभूमि के अनुरूप उत्तराखंडी विधानसभा बनाने का भी उनका प्रयास रहा। विधानसभा के सदस्यों द्वारा भी विधानसभा के कार्य संचालन में गंभीरता दिखाई गई और सदन की गरिमा को बनाए रखने के सहयोगी बने। उन्होंने मुख्यमंत्री का विधानसभा में अधिक से अधिक समय देकर सहयोग के लिए भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हम सबके दिल में उत्तराखंड को आगे बढ़ाने की ललक है।