दीपाली फाउंडेशन द्वारा देहरादून के ब्रह्मपुरी स्थित शिव मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन

0
462

दीपाली फाउंडेशन द्वारा देहरादून के ब्रह्मपुरी स्थित शिव मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन
देहरादून।दीपाली फाउंडेशन देहरादून द्वारा आज दिनांक 5 दिसंबर 2021 को देहरादून के पटेल नगर स्थित ब्रह्मपुरी शिव मंदिर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के अंतर्गत फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे बाल शिक्षा संस्कार केंद्र में पढ़ने वाले गरीब व मलिन बस्ती के छात्र-छात्राओं को ऊनी स्वेटर एवं उनके अभिभावकों को राशन का वितरण “टीम में हूं सेवादार” के सहयोग से किया गया।
कार्यक्रम में बोलते हुए दीपाली फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती प्रीती शुक्ला ने कार्यक्रम में आए ब्रह्मपुरी क्षेत्र के पार्षद श्री सतीश कश्यप, टीम मैं हूं सेवादार के विभिन्न सदस्यों, यूसर्क के वैज्ञानिक डॉ भवतोष शर्मा तथा अन्य अतिथियों का कार्यक्रम में स्वागत किया।
बाल संस्कार केंद्र के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न गीतों का गायन भी प्रस्तुत किया । कार्यक्रम में कुल 30 छात्र छात्राओं को ऊनी स्वेटर वितरित किए गए तथा उनकी माताओं को राशन की किट प्रदान की गई कार्यक्रम में उपस्थित डॉ भवतोष शर्मा ने पर्यावरण में पॉलिथीन प्रदूषण, उसके दुष्प्रभाव तथा निवारण हेतु इको ब्रिक बनाने का आव्हान किया। उन्होंने अपने व्याख्यान में उपस्थित सभी लोगों को अपने घर पर, घर के बाहर, सार्वजनिक स्थलों पर जल को संरक्षित करने, मितव्यता के साथ प्रयोग करने को कहा। उन्होंने दीपाली फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती प्रीती शुक्ला को ‘जल संरक्षण जल संवर्धन एवं स्वास्थ्य स्वच्छता’ विषयक प्रशिक्षण मैनुअल प्रदान किया जिसके माध्यम से संस्कार केंद्रों पर पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को जल संरक्षण, जल गुणवत्ता एवं स्वास्थ्य पर पड़ने वाले विभिन्न प्रभावों के विषय में विद्यार्थियों में एवं समाज में व्यापक रूप से जागरूकता लाई जा सके। कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्री राजारामजी, श्रीमान तिवारी जी, श्रीमान गौरव बुड़ाकोटी, श्री मनीष भट्ट, श्री नाथीराम धीमान, श्री बिरजू पटवाल, कुमारी दीपाली शुक्ला, शिक्षिका मोनिका सहित कुल 62 लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम में उपस्थित छात्र छात्राओं ने आज के कार्यक्रम को बहुत उपयोगी बताया। कार्यक्रम के अंत में श्रीमती प्रीति शुक्ला ने कार्यक्रम में पधारे सभी लोगों का हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।