शासन ने कर दिया रिटायर अफसर का भी तबादला

0
215

देहरादून।शासन ने बुधवार को 30 नवम्बर को रिटायर हो चुके शिक्षा अधिकारी कुंवर सिंह का भी तबादला कर दिया। अफसरो की इस चूक से विभाग की किरकिरी भी हो रही है। कुंबर का चमोली के गौचर डायट में किया गया है। दरअसल, इन सभी अफसरों का 11 नवम्बर को प्रमोशन हो गया था। उसी दिन पोस्टिंग देने बजाय शासन स्तर पर मामले को लटका दिया। आज जब तैनाती लिस्ट जारी हुई तो उसे देख सभी हैरान थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जल्द ही आदेश का संशोधन करा दिया जाएगा। कुंबर की यशवंत की पोस्टिंग की जाएगी।
शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए सरकार ने बुधवार को पांच जिलों के सीईओ बदल डाले। कुल दस अफसरों के कामकाज में बदलाव किया गया है। अभी हाल में ही 12 नवम्बर को इन अधिकारियों का उपनिदेशक पद से संयुक्त निदेशक पर प्रमोशन हुआ है। एक महीने के इंतज़ार के बाद इन्हें पोस्टिंग मिली।
शिक्षा सचिव डॉ बीवीआरसी पुरूषोत्तम ने आज तैनाती आदेश जारी किए। पौड़ी सीईओ मदन सिंह रावत को एससीईआरटी में संयुक्त निदेशक पद पर लाया गया है।
अब तक एससीईएआरटी में बतौर संयुक्त निदेशक कामकाज सलदेझ रहे कुलदीप गैरोला को रुद्रप्रयाद डायट का प्राचार्य बनाया गया है। गैरोला ह्रुआई शिक्षा नीति के तहत बने प्रकोष्ठ में अहम जिम्मेदारी निभा रहे थे। रुद्रप्रयाग के सीईओ चित्रानंद काला को पौड़ी डायट का प्राचार्य बनाकर भेजा गया है। नवीन चंद्र पाठक विद्यालयी शिक्षा बोर्ड के नये अपर सचिव होंगे।